Jun 18, 2024
HIMACHAL

PM HP Visit: हिमाचल को आज एम्स की देंगे सौगात

PM HP Visit: हिमाचल को आज एम्स की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी, कुल्लू दशहरा में भी करेंगे शिरकत

न्यूज़ देशआदेश

हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को हिमाचल प्रदेश के लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की सौगात देंगे। सुबह 11:30 बजे मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद यहीं लुहणू मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगे। बिलासपुर में अपने कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे। मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे।सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे।

इस अस्पताल की आधारशिला पीएम मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। मोदी 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी करेंगे। पीएम बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का उद्घाटन करेंगे। वहीं, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:20 बजे हेलीकाप्टर से बिलासपुर एम्स पहुंचेंगे। हेलीपैड से सीधे एम्स के सी ब्लॉक जाएंगे। वहां एम्स का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 2:00 बजे के करीब कुल्लू दशहरा महोत्सव के लिए रवाना होंगे। दशहरा महोत्सव 5 से 11 अक्तूबर तक चलेगा।

 

हिमाचल में भारी बहुमत से सरकार बनाएगी सरकार कांग्रेस: चौहान

 कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हिमाचल में जयराम सरकार आज तक की सबसे कमजोर सरकार रही है। जयराम ठाकुर खुद एक कमजोर मुख्यमंत्री हैं, उनके आदेशों पर अफसरशाही कोई भी अमल नहीं कर रही। हिमाचल के संबंध में किए सर्वे पर कहा कि यह भाजपा की रणनीति है। भाजपा अपने मित्रों के जरिये माहौल बनाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। यह दिल्ली का सर्वे है, जोकि हकीकत से कोसों दूर है। सर्वे में विरोधाभासी बातें कही गई हैं। सर्वे में बताया गया है कि 45 फीसदी लोग जयराम सरकार से नाराज हैं।

वहीं 33 फीसदी लोग नाराज तो हैं, लेकिन सरकार को बदलना नहीं चाह रहे। अगर नाराजगी के पूरे आंकड़े को देखा जाए तो कुल मिलाकर 78 फीसदी लोग जयराम सरकार से नाराज हैं। सीटों में अगर इस आंकड़े को बदला जाए तो इसके आधार पर 55 से 60 सीटें कांग्रेस को मिलती दिख रही हैं। चौहान ने कहा कि एक सर्वे में साफ है कि हिमाचल में कांग्रेस सत्ता में आती दिख रही है। यह चैनल मतदाताओं का ऑनलाइन सर्वे कर रहा है। कांग्रेस को 55 फीसदी लोग सता में लाना चाहते हैं। हिमाचल में हर वर्ग भाजपा की सरकार से नाराज है। किसान बागवान, कर्मचारी, पेंशनर्स सहित सभी वर्ग भाजपा की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त है।

पत्रकारों से चरित्र प्रमाण पत्र मांगना शर्मनाक 
नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों से चरित्र प्रमाण पत्र मांगने के प्रशासन के फरमान को लोकतंत्र के लिए शर्मनाक बताया है। देश के इतिहास में यह पहली बार है कि पत्रकारों से इस तरह चरित्र प्रमाण पत्र मांगे गए।