Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

5 साल में पाँवटा साहिब विधान सभा में हुआ स्वर्णिम विकास:मीडिया प्रभारी

5 साल में पाँवटा साहिब विधान सभा में हुआ स्वर्णिम विकास

 सुखराम चौधरी सर्वमान्य नेता, जनता के दुख दर्द में रहते है हमेशा साथ:रोहित

न्यूज़ देशआदेश

मीडिया प्रभारी रोहित चौधरी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी जी के प्रयास से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मानपुरा देवडा, निहालगढ़ और अजौली में विज्ञान की कक्षाएं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों टोका नगला, पुरूवाला, जमनीवाला, किल्लौर में वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करने सहित विभिन्न श्रेणियों के पद सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की गई।

इस के अतिरिक्त राजकीय माध्यमिक विद्यालय अमरकोट, खोडोवाला, ज्वालापुर, सिरमौरी ताल, गुलाबगढ़, खारा, कंडेला, बागरण, भेडेवाला और भाटावाली को राजकीय उच्च विद्यालयों तथा राजकीय उच्च विद्यालय मुग्लावला करतारपुर, रामपुर घाट, कोटडी व्यास, किशनपुरा और खोदरी माजरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में स्तरोन्नत करने तथा विभिन्न श्रेणियों के पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति भी प्रदान की गई।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला किरोग, पुरुवाला-द्वितीय, राजपुर, चलोई, भूपपुर तथा काला अंब को राजकीय माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत किया गया। इसके अतिरिक्त गोंदपुर, किशनकोट, शिवा के गांव सुनोग और ग्राम पंचायत भैला के गांव भैला में नए राजकीय प्राथमिक पाठशाला खोली गई है।

गिरीपार क्षेत्र में सहायक अभियंता जल शक्ति विभाग का कार्यालय
सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग का कार्यालय
सहायक अभियंता विद्युत विभाग का कार्यालय
माननीय मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी के सहयोग से व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी जी के प्रयास से खोल कर दिए गए

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से पांवटा साहिब तहसील के अंतर्गत मौजूदा पटवार वृत्तों का पुनर्गठन किया गया है। जिस के अंतर्गत देवी नगर, गौंदपुर, छछेती, पातलियों, बैंकुआं, शमशेरपुर, मानपुर देवड़ा, खोदरी माजरी, मोहकमपुर नवादा, बनौर और डॉंडा में 11 नए पटवार वृत्त खोले गए हैं तथा राजपुरा और भांटावाली में दो नए कानूनगो वृत खोले गए हैं ।

इस के अतिरिक्त राजपुर और खोडोंवाला में दो नई उप तहसीलें खोली गई है। प्रदेश सरकार के इन जन्हितेशी निर्णयों से क्षेत्र के लोगों को घर द्वार पर बेहतर सुविधा मिल रही है।

सुखराम चौधरी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को 12619 मतों से पराजित किया था वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को 27517 मतों से लीड दिलाई थी

आज पाँवटा साहिब विधान सभा क्षेत्र के बुजुर्ग, नौजवान, माताएं बहने सभी सुखराम चौधरी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खडे है और सुखराम चौधरी जी को 15000 से अधिक मतों से विजयी बनाकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भेजेंगे