Jun 25, 2024
POLITICAL NEWS

HP Congress: नामांकन के लिए एक दिन, कांग्रेस तय नहीं कर पाई शेष पांच प्रत्याशी

Himachal Congress: नामांकन के लिए एक दिन, कांग्रेस तय नहीं कर पाई शेष पांच प्रत्याशी

न्यूज़ देशआदेश

शुक्रवार दोपहर बाद सोशल मीडिया पर शेष पांच प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल हो गई। फर्जी सूची जारी करने वालों के खिलाफ पार्टी अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सिर्फ एक दिन बचा है, लेकिन कांग्रेस शेष पांच प्रत्याशियों के नाम अभी तक तय नहीं कर पाई। एक-दो दिन के भीतर सूची जारी होने की संभावना है।

शुक्रवार दोपहर बाद सोशल मीडिया पर शेष पांच प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल हो गई। फर्जी सूची जारी करने वालों के खिलाफ पार्टी अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन प्रदेश भर में विभिन्न राजनीतिक दलों के 206 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। अभी तक प्रदेश में 255 नामांकन दर्ज हो चुके हैं। अब 22 से 24 अक्तूबर तक अवकाश रहेगा। 25 को नामांकन का आखिरी दिन है।

 

27 को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 29 अक्तूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। शुक्रवार को कांग्रेस के सुखविंद्र सुक्खू, विक्रमादित्य सिंह, रघुवीर सिंह बाली, राजेंद्र राणा, आशा कुमारी, अनिरुद्ध सिंह, सुधीर शर्मा, चंद्र कुमार, आशीष बुटेल, रामलाल ठाकुर और भाजपा से सुरेश भारद्वाज, राकेश पठानिया, अनिल शर्मा, विपिन परमार, गोविंद ठाकुर और आम आदमी पार्टी से डॉ. राजन सुशांत ने परचा भरा।

उधर, सोशल मीडिया पर जारी हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की फर्जी सूची में पांवटा साहिब से अवनीत लांबा, मनाली से हरी चंद शर्मा, किन्नौर से जगत सिंह नेगी, जयसिंहपुर से सुशील कौल और हमीरपुर से पुष्पेंद्र वर्मा का नाम था।

पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने सोशल मीडिया पर ही स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि शरारती तत्वों ने फर्जी सूची वायरल की है। पार्टी कानूनी कार्रवाई करेगी।