Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति न होने महिलाएं हो रहीं परेशान

रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति न होने महिलाएं हो रहीं परेशान

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब। वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा साहिब इकाई की रविवार को आयोजित बैठक में सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में काफी लंबे समय से रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति न होने पर चिंता व्यक्त की गई।

 

रेडियोलॉजिस्ट न होने से महिलाओं को महंगे दामों पर बाहर से अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है। इसके अलावा बैठक में शहरी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया।

इकाई के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार शर्मा और महासचिव शांति स्वरूप गुप्ता ने कहा कि सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में काफी लंबे समय से रेडियोलॉजिस्ट नहीं है। इस बारे में कई बार प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। बावजूद अब तक कुछ नहीं बना। जल्द से जल्द सरकार इस दिशा में उचित कदम उठाए।

कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में कई जगह सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय नहीं है। मांग की गई कि बद्रीपुर चौक, बांगरन चौक, वाई प्वाइंट और विश्वकर्मा चौक आदि स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जाए।
यमुना पुल पर दयनीय हालत में पड़े सुलभ शौचालय की मरम्मत करवाई जाए।

बैठक में रोष प्रकट किया गया कि कई बार प्रशासन, पुलिस और नगर परिषद से आग्रह किया गया कि मुख्य बाजार में ई-रिक्शा, कार और रेहड़ी फड़ी वालों की आवाजाही बंद की जाए, बावजूद इसके कुछ नहीं बना। इससे पैदल चलने वाले राहगीरों की मुश्किलों का सिलसिला जारी है।

मांग की गई कि मुख्य बाजार में वनवे ट्रैफिक किया जाए। वरिष्ठ नागरिकों के लिए आवास के बारे में भी मांग उठाई गई।