May 20, 2024
Sports

समाजसेवी स्व. राकेश चौधरी की पुण्यतिथि पर हुई खेलकूद प्रतियोगिताएं:सुनील

समाजसेवी स्व. राकेश चौधरी की पुण्यतिथि पर हुई खेलकूद प्रतियोगिताएं:सुनील

सुमित व निबा बने प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

देशआदेश

क्रांति चेतना नवयुवक मंडल अजोली की ओर से युवा संकल्प दिवस के तहत विभिन्न खेल स्पर्धाओं का आयोजन करवाया गया। इस दौरान वॉलीबाल के फाइनल मुकाबले में काशीपुर ने अजौली टीम को 25-21, 20-21 और 15- 14 से मात देकर फाइनल ट्रॉफी अपने नाम की।

इससे पूर्व वॉलीबाल के रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में काशीपुर ने बेहड़ेवाला टीम को 25-22, 21-20 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

इस दौरान जूनियर वर्ग की 100 मीटर दौड़ में पार्थ प्रथम, नितिन द्वितीय, दिव्यांशु तृतीय स्थान पर, 200 मीटर में पार्थ प्रथम, नितिन द्वितीय और प्रिंस तृतीय स्थान पर रहे। 400 मीटर में अरुण प्रथम, पुष्पेंद्र द्वितीय व पार्थ तृतीय, 1600 मीटर कनिष्ठ वर्ग में हिमांशु प्रथम, हरीश द्वितीय और करण तृतीय स्थान पर रहे।

इसके अलावा बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में निबा प्रथम, स्वाति द्वितीय और स्नेहा तृतीय, 200 मीटर में निबा प्रथम, स्वाति चौधरी द्वितीय, नेहा और प्रियांशी तृतीय स्थान पर रही। 400 मीटर बालिका वर्ग में निबा प्रथम, मनीषा द्वितीय और प्रियांशी तृतीय स्थान पर रही।

जबकि 100 मीटर वरिष्ठ वर्ग में मीनाक्षी, निशा व सुमन, 200 मीटर दौड़ में मीनाक्षी, मनीषा व कोमल, वरिष्ठ छात्र वर्ग में 100 मीटर दौड़ में रविंद्र सिंह, सुमित और गोलू ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

 

वहीं 1600 मीटर दौड़ में सुमित प्रथम, कैलाश द्वितीय और गोलू तृतीय स्थान पर रहे। वरिष्ठ वर्ग में पार्थ, सीनियर वर्ग में सुमित और बालिका वर्ग में निबा को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि रमेश चौधरी और विशेष अतिथि के रूप में जोगिंदर सिंह ने विजेता और उपविजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

नव युवा मंडल के अध्यक्ष सुनील चौधरी ने बताया कि क्रांति चेतना नवयुवक मंडल अजौली हर वर्ष समाजसेवी स्व. राकेश चौधरी की पुण्यतिथि के अवसर पर युवा संकल्प दिवस के रूप में प्रतियोगिता आयोजन करवाता है, ताकि क्षेत्र के युवाओं को नशे जैसी घातक विकृति से भी दूर रखा जा सकें।

इस मौके पर नवयुवक मंडल के उपाध्यक्ष दलजीत सिंह, सतवीर सिंह, शेर सिंह, वार्ड सदस्य अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।