Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

उपचुनाव परिणाम : पौका पंचायत से जयप्रकाश चौहान प्रधान व बद्रीपुर पंचायत से शुभम चौधरी बनें उपप्रधान

उपचुनाव परिणाम : पौका पंचायत से जयप्रकाश चौहान प्रधान व बद्रीपुर पंचायत से शुभम चौधरी बनें उपप्रधान

किसको कितने मत मिले, पढ़े..न्यूज़ देशआदेश

देशआदेश

विकासखंड तिलौरधार कमरऊ की ग्राम पंचायत पौका पंचायत में प्रधान पद के उप चुनाव में जयप्रकाश चौहान ने रामलाल तोमर को मात देते हुए जीत दर्ज की।

बता दें कि नवनियुक्त प्रधान जयप्रकाश चौहान पंचायत के दिवंगत पूर्व प्रधान सतीश चौहान के छोटे भाई हैं। सतीश चौहान के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। जयप्रकाश चौहान को भाजपा तथा राम लाल तोमर को कांग्रेस पार्टी से जोड़कर मुकाबला कशमकश का रहा।

बताते चले कि पौका पंचायत में प्रधान पद के लिए कुल मत 1514 गिरे, जिसमें से 1493 मत मान्य थे। जिसमें जय प्रकाश के पक्ष में 765 व रामलाल के पक्ष में 728 मत पड़े हैं। इस दौरान 2 मत नोटा को पड़े हैं, जबकि 19 मत अमान्य घोषित किये गए हैं।

वहीं, पांवटा खण्ड की ग्राम पंचायत बद्रीपुर में उपप्रधान पद के लिए उपचुनाव में शुभम चौधरी ने 570 वोटो से उमेश कुमार को हरा कर यह चुनाव जीत लिया है।

मंगलबार को सुबह आठ बजे ही मतदान शुरू हो गया था, जो काफी धीमी गती से चला। जिसके चलते लगभग 40 प्रतिशत ही मतदान हुआ।

बद्रीपुर पंचायत में लगभग 3500 मतदाता हैं। जिसमे से 1441 मतदाताओ ने अपने मतदान का प्रयोग किया। खंड विकास अधिकारी पांवटा प्रताप चौहान ने बताया कि मंगलवार को हुए बद्रीपुर पंचायत के लिए उपप्रधान के उपचुनाव में शुभम चौधरी ने 570 वोट से उमेश कुमार को हरा कर विजय हासिल की है ।

इस दौरान उन्होंने बताया कि 1441 मतदाताओं ने मत डाले, जिसमे शुभम चौधरी को 980 व उमेश कुमार को 410 वोट पड़े। इस दौरान 6 वोट नोटा को डाले गए व 18 वोट रिजेक्ट हुए।