Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

डिवाइन विज़डम में विजयदशमी के उपलक्ष्य में रामलीला मंचन एवं रावण दहन’’

डिवाइन विज़डम में विजयदशमी के उपलक्ष्य में रामलीला मंचन एवं रावण दहन’’

बच्चों ने अनेक दृश्यों एवं झाँकियां प्रस्तुत कर सबको किया मंत्र-मुग्ध

न्यूज़ देशआदेश

रामचरितमानस केवल भक्तिमार्ग के साधकों का भाव ही पुष्ट नहीं करती, वरन उनका आध्यात्मिक , सामाजिक तथा व्यावहारिक जीवन का मार्गदर्शन भी करती है |

एक सम्पूर्ण व्यावहारिक जीवन दर्शन को समेटे हुए यह एक ऐसा ग्रन्थ है जिसने हम संसारी जीवों के व्यक्तिगत, पारिवारिक, सामाजिक और राजनैतिक जीवन के विभिन्न अंगों के लिए आदर्श स्थापित किया है|

उनके इसी आदर्श को प्रस्तुत करने हेतु दशहरा के पावन पर्व पर डिवाइन विज़डम स्कूल के पहली एवं दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने रामलीला का मंचन किया।

बच्चों ने श्रीराम के जन्म से रावण वध तक अनेक दृश्यों एवं झाँकियों को प्रस्तुत कर सबको मंत्र-मुग्ध कर दिया।

इस दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारों से पूरा वातावरण गुँजायमान हो उठा। बच्चों ने रामायण के सभी पात्रों को बखूबी निभाया।

इस कार्यक्रम के लिए हम बच्चों के माता-पिता के प्रयासों की सराहना करते हैं क्योंकि उनके प्रयासों के बिना हमारा कार्यक्रम पूर्णता को प्राप्त नहीं करता।

इस कार्यक्रम में बच्चों के साथ-साथ अध्यापक वर्ग ने भी आनंद लिया।बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए विद्यालय की प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष विजेश गोयल, प्रबंधक नीरज गोयल, निदेशक एकता गोयल तथा प्रधानाचार्या मीनाक्षी मल्होत्रा उपस्थिति रहीं ।

विशेष अतिथि के रूप में समक्ष गोयल एवं अनन्य गोयल ने उपस्थित होकर रामलीला मंचन का आनंद लिया।

प्रार्थना सभा के अंत में प्रबंधक नीरज गोयल जी ने मर्यादित श्रीराम के मानवीय मूल्यों को अपने जीवन में समाहित करने का संदेश देते हुए सभी बच्चों की सराहना की तथा सबको विजयदशमी पर्व की अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएँ दीं।