Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

राजकीय महाविद्यालय भरली(आंजभोज) में दो वर्षों से बिना प्रोफेसर दे रहे अंग्रेजी का ज्ञान

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय भरली इकाई ने कॉलेज प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

राजकीय महाविद्यालय भरली(आंजभोज) में दो वर्षों से अंग्रेजी विषय का पद रिक्त चल रहा है। उन्हें अंग्रेजी विषय के प्रोफेसर के बिना अंग्रेजी का ज्ञान दिया जा रहा है। प्रतिवर्ष यही हाल रहता है। इससे विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में परेशानी हो रही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाविद्यालय भरली इकाई के अध्यक्ष विकास पुंडीर, हिमांशु पुंडीर, मनोज, अंकित, ज्योति और आरव आदि ने आज बुधवार को कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य को ज्ञापन दिया।

उन्होंने बताया कि भरली कॉलेज में दो सौ के लगभग विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। बच्चे पढ़ाई पूरी करने के लिए कॉलेज प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। ताकि उच्च शिक्षा प्राप्त कर करियर संवार सकें। लेकिन स्टाफ समेत कई सुविधाओं की कमी रहती है।

कई बार विद्यार्थियों को स्थानीय विधायक, नेता एवं अन्य स्तर पर भी अच्छी शिक्षा, योजनाओं, तमाम सुविधाओं की बातें सुनाई जाती है, लेकिन अभी भी कॉलेज में कई कमियां बरकरार है।

सबसे खास कमी कॉलेज में प्राध्यापकों की कमी है, जो कई वर्षों से लगातार बनी हुई है। अंग्रेजी का प्राध्यापक लगभग दो वर्षों से तैनात नहीं है। ऐसे में कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय की शिक्षा नहीं मिल पा रही है। अब भी पद सृजित नहीं किया तो विद्यार्थी परिषद भरली इकाई इसका कड़ा विरोध करेगी।

उधर, कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. जगदीश चौहान ने पुश्टि करते हुए कहा कि प्राध्यापकों की नियुक्ति उच्च शिक्षा विभाग की ओर से की जाती है। कॉलेज के छात्रों ने ज्ञापन दिया जिसे उच्च विभाग तक पहुंचा दिया जाएगा।

 

 

Originally posted 2021-10-06 09:00:59.