Sep 19, 2024
LOCAL NEWS

*कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी विभाग मुस्तैदी से करें कार्य

*कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी विभाग मुस्तैदी से करें कार्य-सुमित खिमटा*

देशआदेश/ नाहन।

‘‘सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम’’ के तहत 3 फरवरी को पांवटा साहिब विधानसभा के डोबरी सालवाला 4 फरवरी को नाहन क्षेत्र के जमटा और 6 फरवरी को पच्छाद क्षेत्र के नारग में कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

सरकार गांव के द्वार कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए प्रशासन और सम्बधित विभागों के अधिकारियों ने अपनी-अपनी तैयारियों आरम्भ कर दी हैं।

  उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने ‘‘सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम’’ के सफल आयोजन के लिए आज गुरूवार को नाहन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न कार्यों और प्रबंधों पर विस्तृत चर्चा की गई।

  सुमित खिमटा ने बताया कि राजस्व, बागवानी एवं जनजाति विकास मंत्री जगत सिंह नेगी की अध्यक्षता में 3 फरवरी को पांवटा साहिब विधानसभा के डोबरीसालवाला तथा 4 फरवरी को नाहन क्षेत्र के जमटा में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

  उन्होंने बताया कि उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री हर्ष वर्धन चौहान की अध्यक्षता में 6 फरवरी को पच्छाद के नागर में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आयोजित होगा।

  उपायुक्त ने कहा कि सिरमौर जिला के तीन स्थानों पर होने वाले ‘‘सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम’’ के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय पर किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों को प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित गाईडलाइन के अनुरूप कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोजित करने के निर्देश जारी किये गए हैं।

जनशिकायतों का मौके पर होगा निपटारा बनेंगे विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र
उपायुक्त सुमित खिमटा ने कहा कि सरकार गांव के द्वार कार्यक्रमों के अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करने आ रहे राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी और उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान द्वारा अधिकारियों की उपस्थिति में जनसमस्यायें सुनी जाएगी जिनका मौके पर ही निपटारा किया जायेगा।

प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों से भी मौके पर संवाद किया जायेगा।

  प्रदेश सरकार की विभिन्न जन हितैषी योजनाओं सम्बन्धी प्रदर्शनी भी कार्यक्रम में लगाई जायेगी। विभिन्न प्रकार के प्रमाण पत्र जिसमें हिमाचली बोनाफाईड, आय प्रमाण पत्र आदि शामिल हैं, भी मौके पर ही जारी किये जायेंगे।

इस अवसर पर निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जायेगा।

  सुमित खिमटा ने सभी विभाग के अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यों के निष्पादन के लिए गंभीरतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रदेश सरकार की इस महत्वपूर्व जन हितैषी कार्यक्रम सफल बनाया जा सके।

परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण अभिषेक मित्तल ने बैठक का संचालन किया।
   
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल.आर. वर्मा, सहायक आयुक्त विवेक शर्मा, एस.डी.एम. नाहन रजनेश कुमार, एसडीएम पांवटा गुंजीत चीमा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अजय पाठक, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विजय हमलाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनील शर्मा, उप निदेशक उद्यान एस. के. बक्शी, उप निदेशक क़ृषि डॉक्टर राजेंदर ठाकुर, महा प्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र साक्षी सत्ती, लोक निर्माण, जल शक्ति, बिजली व अन्य विभाग के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।