Oct 18, 2024
Latest News

जमकर बरसे बादल, आज के लिए ऑरेंज अलर्ट

जमकर बरसे बादल, आज के लिए ऑरेंज अलर्ट

 

माैसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट के बीच राजधानी शिमला व अन्य कई भागों में सुबह से भारी बारिश जारी रही। 27 सितंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 28 सितंबर से बारिश में कमी आने का पूर्वानुमान है। 30 सितंबर से राज्य के सभी भागों में माैसम साफ रहने की संभावना है।

 

पीडब्ल्यूडी को लगभग 600 करोड़ का नुकसान: विक्रमादित्य

मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पिछली बार की तुलना में हिमाचल प्रदेश को कम नुकसान हुआ है। फिर भी, इस वित्तीय वर्ष में पीडब्ल्यूडी को लगभग 600 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, कुछ सड़कें बह गईं, 1-2 पुल बह गए। इस मानसून अवधि में लगभग 40 लोग मारे गए। हम केंद्र से भी सहायता मांग रहे हैं।

 

सीएम ने कहा था कि आपदा के बाद राष्ट्रीय मूल्यांकन के तहत हिमाचल प्रदेश को जो सहायता मिलनी चाहिए, वह अभी तक नहीं मिली है।

 

प्रदेश को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के तहत बहुत कम सहायता मिली है। विपक्ष शासित राज्यों के साथ ऐसी राजनीति की जा रही है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

आपदा राज्य या सरकार नहीं देखती। केंद्र को हिमाचल को मदद करनी चाहिए, लेकिन इस मुश्किल समय में भी राज्य को अपेक्षित मदद नहीं दी गई।

इसके बावजूद, हमने सड़कों को बहाल करने की कोशिश की है और शोक संतप्त परिवारों को मुआवजा दिया गया है। इसलिए, हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

अंडर-19 छात्र वर्ग की जिला स्तरीय  खेलकूद प्रतियोगिता तिथि में बदलाव:प्रेमपाल ठाकुर

पांवटा साहिब: 27 सितंबर से 30 सितंबर तक पीएमश्री छात्र राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तारुवाला  में छात्र वर्ग की अंडर-19 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता तिथि में भारी बारिश होने के कारण बदलाव किया गया है।

अब 29 सितंबर से दो अक्तूबर तक आयोजन की नई तिथि निर्धारित कर दी गई है, जिसके शुभारंभ के मुख्यातिथि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग होंगे।