Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा में मुख्य संपर्क सड़कों को ही बना डाला पार्किंग स्थल

पांवटा में मुख्य संपर्क सड़कों को ही बना डाला पार्किंग स्थल

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा साहिब नगर परिषद ने लोगों को फ्री पार्किंग सुविधा के लिए पुलिस थाने के सामने करीब 75 लाख रुपये के बजट से पार्किंग तैयार करवाई गई है लेकिन लोग सभी नियम कानूनों को धत्ता बता कर शहर की मुख्य संपर्क सड़कों को ही पार्किंग बना रहे हैं। इससे अकसर जाम की स्थिति बनी रहती है। अब शैक्षणिक संस्थानों के फिर से शुरू होने पर, बेतरतीब पार्किंग से दिक्कतें ज्यादा बढ़ सकती हैं।

पांवटा साहिब में देहरादून पांवटा एनएच-07 मार्ग से कन्या रावमापा की तरफ से मुख्य संपर्क मार्ग बना है। इससे स्कूल, विश्राम गृह, लघु सचिवालय, मुख्य गुरुद्वारा साहिब, पांवटा थाना, गीता भवन मुख्य बाजार, तहसील कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय, कोर्ट परिसर और सिविल अस्पताल को मार्ग निकलता है लेकिन लोगों ने मुख्य संपर्क मार्ग को विश्राम गृह गली से लेकर नगर परिषद कार्यालय, खेल मैदान से लेकर पटवार खाने तक को ही पार्किंग स्थल बना दिया है।

समय-समय पर ट्रैफिक पुलिस और पांवटा थाना पुलिस टीम कार्रवाई कर चालान भी करती रही है लेकिन एक दो दिन बाद फिर से लोग बेतरतीब ढंग से सड़क को ही पार्किंग बना देते हैं।

प्रशासन, रोड सेफ्टी क्लब, पुलिस और नगर परिषद ने नो पार्किंग स्थल तो बना दिए हैं लेकिन अब तक भी अधिकतर इन स्थलों पर बोर्ड नहीं लगाए हैं। पांवटा नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस बेदी ने कहा कि मेला मैदान में टाइलनुमा पार्किंग स्थल बनाया गया है। इसमें फ्री पार्किंग सुविधा दी जा रही है। शीघ्र ही शहर के चिह्नित पार्किंग जोन स्थलों पर बैनर और छोटे बोर्ड लगवा दिए जाएंगे।

डीएसपी बीर बहादुर ने कहा कि शहर में नो पार्किंग जोन में बोर्ड लगाने के लिए प्रशासन और नगर परिषद को पत्र भेजा गया है ताकि ऐसे स्थलों पर वाहन पार्क करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जा सकें। यातायात पुलिस समय-समय पर ऐसे स्थलों पर वाहन पार्क करने वालों के चालान करती रही है।

 

Originally posted 2021-11-09 23:11:59.