Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

आपत्ति:  मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती से कई असंतुष्ट:सुनील

आपत्ति:  मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती से कई असंतुष्ट: सुनील चौधरी

 

महिलाओं एवं ग्रामीणों ने किया रोष प्रदर्शन और चेतवानी भी

देशआदेश

 

राजकीय प्राथमिक पाठशाला उपरला कांशीपुर के लिए मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती से असंतुष्ट स्थानीय महिलाओं एवं ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन किया।

ग्रामीण महिलाओं समेत लोगों ने आपत्ति बयां करते हुए कहा कि मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती में उपरला कांशीपुर स्कूल के लिये ग्रामीणों की रजमन्दी से अकेले भूमिदान करने वाले के घर से कृष्णा देवी का अकेला नाम गया था।  देर दुरुस्त किसी और ने भी इसी जगह के लिए रिक्त पद के लिए आवेदन किया और उनका नम्बर भी पड़ गया। जिसपर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई और प्रशासन और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्स्शन किया।

विदित हो कि वर्ष 2009 में बुजुर्गों ने प्राथमिक स्कूल उपरला कांशीपुर में खोलने के लिए जमीन दान दी थी। बताते है कि उस समय एक नौकरी की शर्त भी रखी गयी थी। लेकिन चपड़ासी/मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती में इस परिवार को नौकरी देने का जो वायदा किया था उसे अब नजरअंदाज किया गया और भूमि दान करने वाले परिवार को कोई मौका नहीं दिया गया, बल्कि इनकी जगह पर बडीं पैंठ रखने वाले और राजनेता के करीबी रिश्तेदार को मौका मिला।

असंतुष्ट स्थानीय महिलाओं एवं ग्रामीणों ने इस बारे स्कूल के बाहर रोष प्रदर्शन किया तथा चेतावनी भी दी कि अगर जमीन दाता के परिवार सदस्य कृष्णा को ही नौकरी मिले, न कि अन्य को। अगर कृष्णा देवी को जगह न मिली तो सभी ग्रामीण इस स्कूल से अपने बच्चे को किसी अन्य स्कूल में दाखिला करवा लेने।

उधर, पांवटा उपमंडलाधिकारी विवेक महाजन ने कहा कि पूरी पारदर्शिता  के साथ भर्ती की गई है।

इस अवसर पर देवराज, मान सिंह, चैन कौर, बख्शी राम, रूप कला, जयपाल, सुरेश, रीना, गरीबू, लक्की, सतिशा, सुनीता, सुभाष, बिमला, कविता, सुमन, रामपाल, प्रेम चंद, ज्ञानो, कम्मो, गुलजार, फूल सिंह, किरण, बलदेव, पूनम, सुखविंदर,  हरजीत, सरिता, धर्म सिंह, संजय, संध्या, प्रमिता, पीयूष, राजकुमार, राजेन्द्र पल, जगतराम, बृजेश, कमलेश, जागर, सीताराम, प्रमोद, रमा, गीता, कलावती, ममता, यशोदा, गोपाल, श्यामलाल, सतिशा आदि उपस्थित थे।