Oct 18, 2024
HIMACHAL

Himachal Vidhansabha Election: CM बोले- नवंबर में होंगे विधानसभा चुनाव

Himachal Vidhansabha Election Update: मुख्यमंत्री जयराम बोले- हिमाचल में नवंबर में होंगे विधानसभा चुनाव

 देशआदेश

 

झंडूता विधानसभा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घंडीर के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अपने 45 मिनट के भाषण में 30 मिनट कांग्रेस पर ही पलटवार किया। सीएम बोले- कांग्रेस कहती है कि वह 2022 विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनाएगी, लेकिन यहां पर उनका हाल पंजाब से भी बदतर होने वाला है।

 

बिलासपुर जिले की झंडूता विधानसभा में अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होंगे। कहा कि कार्यक्रम में महिला शक्ति की मौजूदगी बता रही है कि प्रदेश में भाजपा फिर से रिपीट करेगी। झंडूता विधानसभा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घंडीर के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अपने 45 मिनट के भाषण में 30 मिनट कांग्रेस पर ही पलटवार किया। सीएम बोले- कांग्रेस कहती है कि वह 2022 विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनाएगी, लेकिन यहां पर उनका हाल पंजाब से भी बदतर होने वाला है। बिलासपुर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिला है। आगामी विस चुनाव में यहां चारों सीटें भाजपा की होंगी। उन्होंने कहा कि वह सुबह बिलासपुर के लिए रवाना हो रहे थे तो फेसबुक पर एक कांग्रेसी मित्र की पोस्ट देखी।

इसमें लिखा था कि सीएम साहब आप झंडूता आ रहे हैं तो उन्हीं कार्यों की घोषणा करना जिन्हें धरातल पर पूरा किया जाना हो। क्योंकि आप भाजपा के ही नहीं सभी के मुख्यमंत्री हो। इस पर सीएम बोले कि यह उनका झंडूता का पहला दौरा नहीं है। वे तीन बार यहां आए और जो घोषणाएं कीं उन्हें पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पंडाल में मौजूद महिला शक्ति को तय करना है कि अपने घर से गैस के चूल्हे उठवाने हैं, किराया वापस 100 फीसदी देना है या कांग्रेस का सत्ता में आने का रास्ता बंद करना है। कांग्रेस कहती है कि सीएम हर विधानसभा क्षेत्र में 200-300 करोड़ के शिलान्यास कर रहे हैं। कहा कि हमने पैसा दिया है तो हम ही शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके लिए बाहरी देश से किसी और को नहीं बुलाऊंगा

 

कांग्रेसी चिल्लाते हैं, सुनता कोई नहीं
कांग्रेसी चिल्लाते हैं, लेकिन उन्हें कोई नहीं सुनता है। इतिहास गवाह है कि जिसने जितनी आवाज ऊंची की वह कभी वापस विधानसभा नहीं पहुंचा और यही हाल कांग्रेस का होने वाला है।

कांग्रेस के पीएम आते थे और शो करके चले जाते थे
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के समय उनके प्रधानमंत्री आते थे और शो करके चले जाते थे। लेकिन, हमारे प्रधानमंत्री आते हैं और माल रोड पर पैदल चलकर लोगों से बात करते हैं। प्रधानमंत्री इस माह के अंत में या अगले माह चंबा और बिलासपुर भी आएंगे।

पूरे देश में कांग्रेस खत्म, अब हिमाचल की बारी
कांग्रेस के साथी फोन करके कहते हैं कि पूरे देश में तो कांग्रेस खत्म है, अब हिमाचल में थोड़ी सी बची है, उसे रहने दो। सीएम बोले कि मैंने कहा कि यह आपके ही कर्मों का फल है कि आज जनता की नजरों में एक ही लोकप्रिय नेता है और वह नरेंद्र मोदी हैं।

बेरोजगारी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार
कांग्रेस बेरोजगारी मिटाने की बात करती है, लेकिन इसके लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है। लंबे समय तक सत्ता में रहकर देश में बेरोजगारी छोड़ गए। अब पीएम मोदी युवाओं को रोजगार के संसाधन तैयार कर रहे हैं।

कटवाल को कर गए 2022 के लिए उम्मीदवार घोषित
सीएम ने कहा कि जीत राम कटवाल ने अपनी विधानसभा के लिए बहुत मेहनत की है। लोगों से आग्रह है कि अब आप सबकी बारी है। कटवाल के कार्यों और उनकी मेहनत को देखते हुए आगामी विस चुनाव में फिर से उन्हें सत्ता में लाना है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की तुलना महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत से की है। मंगलवार को हमीरपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र बड़सर दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत को भी बहुत ज्यादा बोलने की आदत है, जिसका खामियाजा उनकी सरकार को भुगतना पड़ा है।  अब हिमाचल में मुकेश अग्निहोत्री के बड़बोलेपन के कारण उनकी पार्टी को भी खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

एक नहीं बहुत से लोगों ने कहा कि वह बयानबाजी करके अपने भीतर की भड़ास को निकाल रहे हैं। नेता विपक्ष अग्निहोत्री मीडिया में सुर्खियां बनने के चक्कर में अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। वह मुख्यमंत्री के खिलाफ ऊलजलूल बोलने में अपनी शान समझते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री की बातों को न तो मैं और न ही पूरे प्रदेश की जनता गंभीरता से लेती है। वर्तमान विधायकों की टिकट कटने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

दिवंगत राकेश शर्मा बबली के परिजनों को बंधाया ढांढस
बिलासपुर के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हमीरपुर पहुंचे और हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष दिवंगत डॉ. राकेश शर्मा बबली के घर पहुंचे। सीएम ने बबली के निधन पर शोक जताया और परिजनों को ढांढस बंधाया।