Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

अंबोया में सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न: राजेन्द्र

अंबोया में सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न: राजेन्द्र

न्यूज़ देशआदेश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अंबोया में सात दिवसीय एनएसएस के शिविर संपन्न हो गया, जिस के मुख्य अतिथि स्थानीय पंचायत के प्रधान सुनीता शर्मा  ने समारोह का शुभारंभ किया। वेलेंटर द्वारा वेलकम सॉन्ग वा वंदे मातरम गाकर किया गया । समारोह का संचालन वलिंटर हिमांशु वर्मा द्वारा किया गय।

सात दिवसीय शिविर की रिपोर्ट हिंदी में आदिती शर्मा व इंग्लिश में रक्षक पोशवान ने पेश की जिसमें सुबह 5:30 बजे से लेकर रात को 10:00 बजे तक के प्रोग्राम को सेक्शन वाइज बताया गया सुबह मॉर्निंग सेशन में प्रभात फेरी मार्च पास्ट योगा प्रणब आदि करने के बाद विशेष रूप से 10:00 से 1:00 के बीच में हमारे वॉलिंटियर द्वारा सात दिवसीय शिविर पर गांव की गलियों में जिसमें की गोद लिए गांव चिल्लाई की बावड़ी तथा अबोया बावड़ी को विशेष रूप से साफ की गई तथा स्वस्थ अभियान के तहत लगभग 25 कट्ठे प्लास्टिक को इकठ्ठा किया गया तथा उसको एक बड़े गड्ढे में स्कूल के पास दबा दिया गया तथा गांव के अंदर जागरूक किया गया कि आप प्लास्टिक को इस प्रकार गांव की गलियों में ना डालें तथा बच्चों द्वारा लगाए गए पहले के औषधीय पौधों की गुड़ाई नीलाई भी की गई ।

इस अवसर पर एकेडमी सेशन में आए लोगों में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज भरली के प्रोफेसर सुशील तोमर ,डिस्टिक चाइल्ड प्रोटक्शन ऑफिस यूनिट नाहन से आफिसर सोहन सिंह पुंडीर जी, श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग के टीचर सनी सेवल जाने-माने समाजसेवी केंद्रीय हाती समिति के महासचिव श्री कुंदन सिंह शास्त्री जी रोड सेफ्टी क्लब पांवटा के अध्यक्ष भजन सिंह चौधरी, बस ऑपरेटर यूनियन पोंटा साहिब के महासचिव ऐकांत गर्ग ,टेंपो यूनियन पोंटा साहिब के अध्यक्ष जगजीत सीएचसी राजपुर के एमओ इंचार्ज डॉक्टर विवेक सूद फार्मोकोलॉजिस्ट तथा परमपिता परमेश्वर विश्वविद्यालय पांवटा आश्रम के इंचार्ज  सुमन दीदी वा रोहनात की इंचार्ज दया बहन तथा मदन भाई साहब ने अपने अपने विचारों से वॉलिंटियर को दिए। जो उनके कैरियर को बढ़ाने के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

 

इस अवसर पर प्रोग्राम ऑफिसर  राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि लोगों के सहयोग तथा स्कूल के स्टाफ के तालमेल से ही सात दिवसीय शिविर सफल रहा और बताया कि इस शिविर में वॉलिंटियर्स के साथ स्थानीय निवासियों का भी खाने बनाने वह स्कूल के स्टाफ का रात के कल्चर व अन्य एक्टिविटीज में बहुत ही सराहनीय सहयोग रहा तथा प्रधानाचार्य महोदय ओ एस चौहान ने भी बच्चों द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुनीता शर्मा ने कहा कि इस 7 दिन के अंदर बच्चों ने जो कुछ भी यहां पर 7 दिन के अंदर अनुशासन में रहकर गांव की गलियों सुबह प्रभात फेरी के समय एक अच्छा मैसेज दिया है तो वह अपने आगे जीवन में भी इसी प्रकार से लोगों के साथ मिलकर समाज को कुरीतियों से बचाएगा एसएमसी अध्यक्ष  anuj bhandari amboya को सात दिवसीय शिविर पर काम करने पर बहुत-बहुत बधाई दी तथा अपनी ओर से तथा स्थानीय लोगों की ओर से स्कूल प्रशासन व वॉलिंटियर्स तथा प्रोग्राम ऑफिसर को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई।

इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान के साथ पांचों वार्ड के सदस्य तथा गणमान्य व्यक्ति जयपाल शर्मा, आशीष शर्मा संजीव महेंद्र सिंह सकूल के अध्यक्ष  खाजान सिंह, अनूज भंडारी सनी सेवल तथा स्कूल के स्टाफ प्रवक्ता नरेंद्र नेगी प्रवक्ता ओम प्रकाश शर्मा प्रवक्ता  दीप चंड शर्मा प्रवक्ता मामराज तोमर प्रवक्ता इंदर सिंह राणा स्कूल के अधीक्षक  खजान सिंह चौहान प्रवक्ता  धावीर सिंह डीजीटी बलराज काला सरोज मैडम नीमा मैडम वा सुशील शर्माआदि रहे।