Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

Good News: डीएवी पांवटा का कक्षा बारहवीं परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन

डीएवी पांवटा का कक्षा बारहवीं परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन

देशआदेश

सीबीएसई द्वारा कक्षा बारहवीं के घोषित परीक्षा परिणाम में एक बार पुन: डीएवी सिरमौर पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब ने शानदार प्रदर्शन किया है।

विस्तृत जानकारी देते हुए प्राचार्या शालिनी कान्त ठाकुर ने बताया कि इस वर्ष विज्ञान संकाय से 51 तथा कामर्स से 12 विद्यार्थी उपस्थित हुए थे।

विज्ञान संकाय में श्रुति 95 प्रतिशत के साथ प्रथम, साहिल अन्सारी 94.4 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय तथा रमनप्रीत 93.6 प्रतिशत तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार कशिश शर्मा ने 91.8 , प्रथम खंडूजा ने 89.4, रचित बंगवाल ने 85.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सराहनीय प्रदर्शन किया।

इसी प्रकार कॉमर्स संकाय में यशराज प्रथम स्थान पर, साहिल शर्मा द्वितीय स्थान पर रहे।
स्कूल के 4 विद्यार्थियों ने 90% एवं अधिक , 11 विद्यार्थियों ने 80% एवं अधिक , 27 विद्यार्थियों ने 70% एवं अधिक तथा अधिकांश विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए।

विषय वार अधिकतम अंक की बात करें तो विद्यार्थियों ने अंग्रेजी में 99, शारीरिक शिक्षा में 98, कैमेस्ट्री में 98 , बायोलॉजी में 95, गणित में 95, तथा फिजिक्स में 91अंक प्राप्त कर डीएवी पांवटा साहिब का नाम रोशन किया।

विद्यार्थियों की शानदार सफलता से गदगद होकर स्कूल की प्राचार्या  शालिनी कान्त ठाकुर ने सभी विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को बधाई दी।ने कहा कि आगामी परिणामों में भी डीएवी स्कूल पांवटा साहिब क्षेत्र का नाम रोशन करेगा।