Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENTLOCAL NEWS

रामपुरघाट कोविड केयर सेंटर से साढ़े पांच लाख का सामान चोरी

 

पुलिस ने शिवपुर के हिस्ट्रीशीटर बरोटीवाला में आरोपी के घर पर मारा छापा, चोरी किया सामान घर से ही बरामद

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा के रामपुरघाट कोविड केयर सेंटर से शातिर ने लाखों के उपकरणों पर हाथ साफ कर दिया। शिकायत के बाद डीएसपी पांवटा ने तीन टीमें गठित कीं। पुलिस ने चंद घंटे में ही आरोपी को गिरफ़्तार करके सामान भी बरामद कर लिया है।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद सीडीपीओ पांवटा के भवन को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था जिसमें लाखों रुपये के स्वास्थ्य और अन्य उपकरण रखे हुए थे। यह सेंटर कुछ माह से बंद पड़ा था। इसके चलते शातिर ने यहां से लाखों रुपये के सामान पर हाथ फेर दिया।

एसडीएम कार्यालय के कानूनगो दीपक कुमार, डॉ. हिमांशु कौशिक, बीएमओ राजपुर और सीडीपीओ पांवटा रूपेश तोमर ने चोरी की लिखित शिकायत दी जिसमें कहा कि गत दिवस डॉ. आशुतोष, डॉ. हिमांशु और शशी कुमार रामपुरघाट भवन में स्थापित ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेने के लिए गए। जब उन्होंने सामने के गेट का ताला खोला तो दरवाजा अंदर से बंद था।

पिछले दरवाजे का कुंडा टूटा हुआ था। अंदर जाने पर पाया कि वहां रखा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित दूसरा सारा सामान गायब है। इसमें 47 पंखे, आठ एसी, आठ एग्जॉस्ट फैन, दो गीजर, 28 नलके, एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, चार हेलोजन लाइट और दो वाटर कूलर शामिल हैं। इनकी अनुमानित कीमत 5.50 लाख रुपये बताई गई।

चोरी की शिकायत मिलने पर डीएसपी ने तीन टीमें बनाई। एक टीम का नेतृत्व खुद डीएसपी बीर बहादुर ने किया। दूसरी टीम की कमान थाना प्रभारी पांवटा अशोक कुमार और तीसरी टीम अतिरिक्त थाना प्रभारी पुरुवाला प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित की।

पुलिस ने शिवपुर के हिस्ट्रीशीटर बरोटीवाला निवासी महेंद्र सैनी के घर पर छापा मारा। पुलिस को चोरी किया अधिकतर सामान घर से ही बरामद हो गया। शातिर ने सामान संदूकों में छिपाया हुआ था। रात भर कार्रवाई के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी चोरी का आदी है। पूर्व में उसके खिलाफ 9 मामले पहले ही दर्ज हैं।

Originally posted 2021-09-19 23:37:34.