Sep 16, 2024
HIMACHAL

काला आम्ब शहर को मिला स्वच्छ वायु सर्वेक्षण पुरस्कार 2023-2024

काला आम्ब शहर को मिला स्वच्छ वायु सर्वेक्षण पुरस्कार 2023-2024

देशआदेश

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय पौंटा साहिब के क्षेत्रीय अधिकारी पवन शर्मा ने बताया की यह बहुत गर्व का विषय है कि जिला सिरमौर के काला आम्ब शहर को आज मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित

चौथे International Day of Clean Air for Blue sky जिसको की भारत सरकार दवारा पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की तरफ से आयोजित किया गया

 

काला आम्ब शहर को धूल के कणों का उत्सर्जन ( PM10) को 22 % कम करने के लिये, 3 लाख से कम जनसंख्या वाली श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय पुरस्कार दिया गया है जिसमे की 25 लाख की राशि प्रदान की गई है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी ने निजी तौर पर और विभाग की तरफ से सभी हितधारक विभागों का और उद्द्योगीक घरानो का धन्यवाद किया।

क्षेत्रीय अधिकारी पवन शर्मा ने जिला स्तर पर बनी माननीय राष्टीय हरित प्राधिकरण (NGT) के ओरिजिनल एप्लीकेशन (OA) नंबर 681 of 2018 के लिए जिला स्तर पर बनी विशेष टास्क फोर्स जिसकी अध्यक्षता सुमित खिमटा (आईएएस) द्वारा की जाती है का व सद्स्य सचिव राज्य प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड अनिल जोशी (आई एफ एस) का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होने बताया की दोनों उच्च अधिकारियों द्वारा नियामिय तौर पर कार्य की जानकारी ली जाती है।

क्षेत्रीय अधिकारी ने बताया की हमको जो भी निर्देश व मार्गदर्शन उच्च अधिकारियो से मिलते थे उसी दिशा निर्देश पर हमने निगरानी रखी और उसको उचित समय पर पूरा करवाया. जिसकी वजह से आज काला अम्ब की वायु गुणवत्ता में सुधार किया है व हमें राष्ट्रीय स्तर पर यह पुरस्कार प्राप्त हुवा है।