Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

अलर्ट: सोमवार को बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

एनटीटी भर्तियों को लेकर केवल आश्वासन ही मिलते रहे : रीता

 प्रशिक्षित नर्सरी शिक्षक नौकरी की उम्मीद में हो रहे उम्रदराज
देशआदेश मीडिया
पांवटा साहिब। प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका (एनटीटी) संघ जिला सिरमौर इकाई का कहना है कि एनटीटी भर्ती प्रक्रिया को लेकर आश्वासन मिलते रहे। डेढ़ वर्ष पहले सरकार बदलने के बाद काफी उम्मीदें बंधी थी। अब लंबे समय से भर्ती नहीं होने से कई एनटीटी शिक्षक उम्रदराज होते जा रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं होने पर प्रशिक्षण प्राप्त एनटीटी शिक्षकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।
एनटीटी सिरमौर जिला इकाई की अध्यक्ष रीता शर्मा, महासचिव लक्ष्मी पुंडीर, श्यामा देवी, रेखा देवी, सुषमा ठाकुर, दीना, बबीता कौशल, अनिता शर्मा अन्नू, सुमन शर्मा, तारा और महिमा का कहना है कि प्रदेश सरकार की ओर से प्राथमिक स्कूलों में कक्षाओं के साथ-साथ प्री-प्राइमरी कक्षाएं भी शुरू की गईं हैं जिसकी पढ़ाई का जिम्मा भी प्राथमिक शिक्षकों के कंधों पर है।
प्री-प्राइमरी कक्षा के नौनिहालों को पढ़ाने के लिए नर्सरी (एनटीटी) शिक्षकों की तैनाती नहीं की गई है।
जिला इकाई की पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व भाजपा सरकार के समय भी पुरजोर मांग उठाई जाती रही। प्रदेश में सरकार बदली लेकिन इस प्रदेश सरकार ने भी एनटीटी भर्तियों के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं की है।
जिलाध्यक्ष रीता शर्मा और महासचिव लक्ष्मी पुंडीर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से शीघ्र एनटीटी भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग रखी जा चुकी है। इस बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल मिलता रहा है।
प्रदेश सरकार की तरफ से भी डेढ़ वर्षों में केवल आश्वासन ही
मिलते रहे है। प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से आग्रह है कि लोकसभा चुनाव के उपरांत एनटीटी भर्ती के बारे में कोई ठोस कदम उठाया जाए जिससे उम्रदराज होती जा रही प्रशिक्षित नर्सरी शिक्षकों को रोजगार मिल सकें।
अलर्ट: सोमवार को विद्युत मंडल पांवटा समेत गिरिपार क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।
यह जानकारी विद्युत मंडल पांवटा के वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता अंशुल ठाकुर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए दी है।
उन्होंने कहा कि आगामी 6 मई सोमवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक पांवटा मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी विद्युत उपमंडल/स्टेशन/गांव आदि में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी।