Sep 8, 2024
Latest News

पिकअप खाई में गिरी, 2 की मौत

पिकअप खाई में गिरी, 2 की मौत

 

नेशनल हाईवे- 707 सोलन-मीनस पर अंबोटा के पास एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है।

 

इस हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों की पहचान मानल गांव के अमित (20) और तांदियो गांव के संदीप (28) के रूप में हुई है। दोनों मृतक रोनहाट उप-तहसील के रहने वाले थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा उस समय पेश आया जब उत्तराखंड के विकासनगर से रोनहाट लौट रही एक पिकअप जीप ने मोड़ पर नियंत्रण खो दिया। ये हादसा रोनहाट से चार किलोमीटर पहले हुआ है।

बताया जा रहा है कि पिकअप जीप की सामने से आ रही एक अन्य कार से टक्कर हो गई और फिर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

 

हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण और पुलिस राहत एवं बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने मृतकों के शवों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया।

उधर, स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के परिवारों को 25,000 रुपये की फौरी राहत राशि जारी की है। वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसएचओ शिलाई प्रीतम सिंह ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।

 

मुख्यमंत्री सुक्खू बोले-प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात

CM Sukhvinder Singh Sukhu said PM should tell where was the money given to Himachal during disaster

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं कि हिमाचल प्रदेश को प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए कहां धन दिया। आंकड़ों के साथ प्रधानमंत्री को हिमाचल दौरे पर बात करनी चाहिए।

 

 

हिमाचल को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ का पैसा मिला है, जो आपदा आए या न आए, मिलता ही है। प्रदेश सरकार ने 9900 करोड़ रुपये का संशोधित क्लेम नोट केंद्र सरकार को भेजा था, उसमें से भी कोई राशि नहीं मिली।

 

 

भाजपा नेता झूठ बोलना छोड़कर यह बताना शुरू करें कि कितनी विशेष राहत राशि हिमाचल को केंद्र ने दी है।

‘प्रधानमंत्री को नहीं बोलना चाहिए झूठ’
मुख्यमंत्री ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कोट, चौरी व टौणी देवी में जनसभाओं को संबोधित करते कहा कि मोदी जी कह रहे हैं कि महिलाओं को 1500 रुपये नहीं मिले।

उन्हें शायद जयराम ठाकुर ने गलत जानकारी दे दी। प्रधानमंत्री को झूठ नहीं बोलना चाहिए। लाहौल स्पीति में महिलाओं को 1500 रुपये पेंशन मिलना शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री को जयराम ठाकुर को पूछना चाहिए कि वह 1500 रुपये रुकवाने चुनाव आयोग में क्यों गए।
सुजानपुर के पूर्व विधायक राजेंद्र बिके और आपदा में नहीं दिखे। उनके कई क्रशर पार्टनरशिप में हैं, वह अपने काम करवाने ही आते थे। राज्यसभा चुनाव से पहले फ्रेश जूस हमारे साथ पिया, अभिषेक मनु सिंघवी को जिताने की कसमें खाते रहे, लेकिन मुझे क्या पता था पहले ही खुद को बेच चुके हैं।

‘अनुराग ठाकुर को भी लगी झूठ बोलने की आदत’
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि अनुराग ठाकुर को भी आजकल झूठ बोलने की आदत लग गई है। वह हमीरपुर मेडिकल कॉलेज को लेकर लगातार झूठ बोल रहे हैं।

हमीरपुर का मेडिकल कॉलेज 3 मार्च 2014 को मंजूर हुआ था, 2015 में नहीं। अनुराग झूठ बोलने की हद पार कर चुके हैं, उन्हें सच का ज्ञान नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुजानपुर में लड़ाई ईमानदार व बेईमान के बीच है।