Oct 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

ITBP इंस्पेक्टर और एनसीसी कैडेट की पानी में डूबने से मौत

आईटीबीपी इंस्पेक्टर और एनसीसी कैडेट की पानी में डूबने से मौत

देशआदेश मीडिया

हिमाचल प्रदेश में दो अलग-अलग हादसों में दो लोगों की खड्ड और नाले में बह जाने से मौत हो गई। लाहौल-स्पीति में काजा उपमंडल के करग्युपा नाले को पार करते समय आईटीबीपी में तैनात इंस्पेक्टर की बह जाने से जान चली गई।

वहीं, दूसरी घटना शिमला के सुन्नी में पेश आई। यहां नौटी खड्ड में नहाते समय एनसीसी कैडेट की डूबने से मौत हो गई।

 

लाहौल-स्पीति के पुलिस अधीक्षक मंयक ने बताया कि आईटीबीपी 17वीं वाहिनी में बतौर इंस्पेक्टर तैनात निरीक्षक चंद्रमोहन नेगी (54) पुत्र भोपाल सिंह निवासी तल्ली कांडई, पौड़ी गढ़वाल दुर्गा चौक, जौलीग्रांट, देहरादून 25 जुलाई को 4:30 बजे गश्त के दौरान करग्यूपा नाला पार कर रहे थे कि अचानक पैर फिसलने से नाले में गिर गए।

लगभग 100 मीटर तक बह जाने से उनके सिर पर गंभीर चोट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रशासन, पुलिस और आईटीबीपी के जवानों ने शव बरामद कर काजा अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद आईटीबीपी को सौंप दिया है।

 

उधर, दूसरी घटना शिमला के सुन्नी में पेश आई। यहां वीरवार शाम 5:00 बजे नौटी खड्ड में नहाते समय कुश ठाकुर (20) पुत्र मनोज कुमार गांव हरथु, तहसील अर्की, जिला सोलन की डूबने से मौत हो गई।

कुश के साथियों से पूछताछ में पता चला कि 16 से 24 जुलाई तक सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुन्नी में एनसीसी कैंप था। कैंप के समापन के बाद कई कैडेट्स अपने स्कूल और घर चले गए, लेकिन करीब 25 कैडेट्स कैंप में ही रुके थे।

वीरवार को कैंप इंचार्ज सूबेदार श्याम लाल के संरक्षण में बच्चे नौटी खड्ड स्थित चाबा में नहाने और कपड़े धोने गए थे।

इस दौरान कुश की खड्ड में डूबने से मौत हो गई। कुश को कैंप प्रभारी व साथियों ने पानी से बाहर निकालकर सुन्नी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन यहां कुश को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर कुश के परिजनों को सूचित कर दिया है।