Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENT

नशीली दवाइयां मिलने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने सील की दुकान

 नशीली दवाइयां मिलने पर ड्रग इंस्पेक्टर ने सील की दुकान

दो लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज

Drug inspector sealed the shop after finding cheap medicines
एक दुकान में नशीली दवाइयां मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे सील कर दिया है। यह कार्रवाई रात के समय औचक निरीक्षण पर पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर ने जांच के बाद की है।
दुकान के औचक निरीक्षण के दौरान वहां कई नशीली दवाएं मिलीं। इतना ही नहीं, कई दवाइयों के बिल भी नहीं थे। इसके तहत बाकायदा दुकान सील करने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।
शहर के साथ लगते जुलाहकड़ी स्थित दवाइयों की दुकान में बिना बिलों के दवाइयों की खरीद-फरोख्त करने और नशीली दवाइयां बेचने संबंधी कई शिकायत स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची है।
इन शिकायतों के आधार पर ड्रग इंस्पेक्टर ने रात के समय जुलाहकड़ी स्थित दवाई की दुकान का औचक निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्हें दुकान में नशीली दवाएं मिलीं। उन्होंने दवा विक्रेता से दवाइयों से संबंधित रिकॉर्ड और दवाइयों के बिलों को मांगा। इसको लेकर दुकानदार आनाकानी करने लगा।
इतना ही नहीं, दुकानदार ने बताया कि वह सिविल सप्लाई की मेडिकल कॉलेज स्थित दुकान से ये दवाएं लेकर आया है। ड्रग इंस्पेक्टर ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाते हुए दुकान को सील करवाने समेत पुलिस में दो लाेगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है।
स्टेट ड्रग कंट्रोलर मनीष कपूर ने बताया कि नशीली दवाएं बेचने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इतना ही नहीं, बिना बिल के दवाइयां बेचना भी कानूनी अपराध है।
बताया कि जुलाहकड़ी में औचक निरीक्षण के दौरान नशीली दवाएं मिली हैं। साथ ही कइयों के बिल भी नहीं थे। दुकानदार ये दवाइयां सिविल सप्लई की मेडिकल कॉलेज की दुकान से बिना बिल के लेकर आया था। बहरहाल, दो लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया गया है।