Sep 16, 2024
Latest News

उपलब्धि: पांवटा साहिब के वतन शर्मा भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट, मां का सपना हुआ पूरा

उपलब्धि: पांवटा साहिब के वतन शर्मा भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट, मां का सपना हुआ पूरा

 न्यूज देश आदेश, पांवटा साहिब

सार
शनिवार को देहरादून आईएमए में पास आउट हुए वतन शर्मा समेत 319 युवा भारतीय सेना का हिस्सा बने। वतन शर्मा (22)के सेकंड लेफ्टिनेंट बनने पर परिजनों व पांवटा साहिब क्षेत्र में खुशी की लहर है। पांवटा साहिब वार्ड तीन निवासी दंपति स्व. नीरज शर्मा व विजय शर्मा के पुत्र ने गुरुकुल स्कूल हरियाणा से जमा दो कक्षा तक की शिक्षा ग्रहण की है।

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन बद्रीपुर निवासी वतन शर्मा भारतीय सेना 22 मराठा इंफेंट्री में लेफ्टिनेंट बने हैं। शनिवार को देहरादून आईएमए में पास आउट हुए वतन शर्मा समेत 319 युवा भारतीय सेना का हिस्सा बने। वतन शर्मा (22)के सेकंड लेफ्टिनेंट बनने पर परिजनों व पांवटा साहिब क्षेत्र में खुशी की लहर है।

पांवटा साहिब वार्ड तीन निवासी दंपति स्व. नीरज शर्मा व विजय शर्मा के पुत्र ने गुरुकुल स्कूल हरियाणा से जमा दो कक्षा तक की शिक्षा ग्रहण की है। उसके बाद सेना में जाने की तैयारियों में जुट गए। अपने कठिन परिश्रम से परीक्षा को उतीर्ण कर पूना में प्रशिक्षण लिया और देहरादून आईएमए में एक वर्ष की ट्रेनिंग पूरी की।

वतन शर्मा की मां विजय शर्मा, बहन निहारिका शर्मा ने कहा कि शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में अंतिम पग भरते ही 319 नौजवान भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने परेड की सलामी ली।

राष्ट्रपति ने कैडेटों को ओवरआल बेस्ट परफार्मेंस और अन्य उत्कृष्ट सम्मान से नवाजा। अब वतन शर्मा भारतीय सेना 22 मराठा इंफेंट्री में बतौर सेकंड लेफ्टिनेंट सेवाएं देंगे। वे गुजरात के गाजीपुर में ज्वाइन करेंगे। माता विजय शर्मा ने बताया कि स्कूल टाइम से ही बेटा अच्छा शूटर भी रहा है। 

 

Originally posted 2021-12-11 16:21:26.