May 20, 2024
CRIME/ACCIDENT

नहीं चली मनमानी, बिना चिंहित की गई जगह पर नलकूप लगाने की हो रही थी तैयारी, आपत्ति पर रुकवाया काम

नहीं चली मनमानी, बिना चिंहित की गई जगह पर नलकूप लगाने की हो रही थी तैयारी, आपत्ति पर रुकवाया काम

पांवटा के देईजी साहिबा मंदिर की करोड़ो रुपए की कीमती भूमि के बीचोंबीच गाड़ रहे थे नलकूप, तहसीदार के हस्तक्षेप से बचा ली जमीन

 देश आदेश पांवटा साहिब

नगर परिषद पांवटा के देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर एक नलकूप स्थापित करने की योजना थी, लेकिन कुछ बिचौलिए निजी फायदे के चक्कर वेश कीमती मंदिर की भूमि के बीचबीच एक ट्यूवेल बोरिंग का कार्य करने पर लोगों ने विरोध किया है। करोड़ों रूपये की मंदिर भूमि के बीचों बीच इस तरह से अवैध कार्य से लोग हैरान थे। सूचना मिलने पर तहसीलदार वेदप्रकाश अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे तथा अवैध रुप से किए जा रहे ट्यूवेल बोरिंग कार्य को बंद करवा दिया गया।

जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के श्री गुरू गोविंद महाविद्यालय के समीप देईजी साहिबा मंदिर की भूमि पर बिचोबिच ट्यूवेल के लिए बोरिंग की खुदाई का काम किया जा रहा था। जैसे ही आसपास के लोगों को इसकी भनक लगी तो मौके पर पहुंच कर लोगों ने विरोध किया व लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों को कर दी। क्योंकि इस भूमि पर किसी भी तरह की गतिविधियों के लिए एसडीएम व तहसीलदार व मंदिर कमेटी की अनुमति के बिना नही किया जा सकता।

हैरानी की बात है कि आखिर किस कि शह पर ये अवैध कार्य वार्ड में किया जा रहा था। करोड़ो रूपये मंदिर भूमि के बीचों बीच किया जा रहा है। जबकि, पहले ही दर्जनों अवैध अतिक्रमण को उच्च न्यायलय के माध्यम से हटवाया जा चुका था। रविवार को मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी उचित कार्यवाही करवाने की मांग की।

उधर पांवटा साहिब के तहसीलदार वेदप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया की सूचना मिलना मिलते ही मौके पर पहुंच कर निर्माण कार्य को बंद करवाया गया है।

Originally posted 2021-12-12 14:47:52.