Jul 26, 2024
Latest News

कोरोना: 26 जनवरी के बाद भी हिमाचल में स्कूल खुलने के आसार कम

कोरोना: 26 जनवरी के बाद भी हिमाचल में स्कूल खुलने के आसार कम

देश आ देश शिमला

सार
कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग छुट्टियां बढ़ाने का प्रस्ताव बनाने में जुट गया है। 26 जनवरी के बाद दो सप्ताह और शिक्षण संस्थान बंद करने की तैयारी है। इसी सप्ताह के अंत तक इस बाबत फैसला होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में ग्रीष्मकालीन स्कूलों के 26 जनवरी के बाद भी खुलने के आसार कम हैं। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर शिक्षा विभाग छुट्टियां बढ़ाने का प्रस्ताव बनाने में जुट गया है। 26 जनवरी के बाद दो सप्ताह और शिक्षण संस्थान बंद करने की तैयारी है। इसी सप्ताह के अंत तक इस बाबत फैसला होने की संभावना है।

उच्च शिक्षा निदेशालय ने दो विकल्पों का प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा है। 26 जनवरी के बाद पहले विकल्प के तहत सभी ग्रीष्मकालीन स्कूलों को छह फरवरी तक बंद रखने की सिफारिश की गई है।

दूसरे विकल्प के तहत 27 जनवरी से नवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूलों में नियमित कक्षाओं के लिए बुलाने का प्रस्ताव है। पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं लगाने का विकल्प दिया गया है।
अब आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग से चर्चा करने के बाद राज्य आपदा प्रबंधन इस संदर्भ में फैसला लेगा।
शीतकालीन स्कूलों में अभी सर्दियों की छुट्टियां दी गई हैं।

उधर, कॉलेजों में भी पांच फरवरी तक छुट्टियां दी गई हैं। ऐसे में ग्रीष्मकालीन स्कूलों को भी अभी बंद ही रखने का फैसला हो सकता है।

Originally posted 2022-01-18 01:57:08.