Jun 18, 2024
Latest News

सतौन में आयोजित देवभूमि स्वर्ण संगठन की एक अहम बैठक

 

38 दिन में स्वर्ण आयोग का गठन नहीं हुआ तो प्रदेश में होगा उग्र आंदोलन:रुमित ठाकुर

स्वर्ण के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, 90 फीसदी वाला बाहर, 30 वाला सेलेक्ट:मदन ठाकुर

देशआदेश पांवटा साहिब

सतौन में आयोजित देवभूमि स्वर्ण संगठन की एक अहम बैठक हुई। क्षत्रिय संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रूमित ठाकुर ने कहा की स्वर्ण विरोधी नेताओं को झुकाने का वक्त आ गया है। राजनैतिक पार्टियों ने हमारे समाज को बांटने का काम किया है तथा हमारी पहचान को छीन लिया है।

हमारे समाज के लोगों को झूठे मुकदमों में फंसकर धंधा बना दिया है। अगर कोई हमारे हक में बोलता है तो उनको यह बोलकर पीछे करते हैं कि जातिवाद न फैलाएं। उन्होंने कहा की स्वर्ण आयोग गठन बनाने के लिए तीन महीनों का वक्त दिया लेकिन एक भी विधायक हमारे हक में नहीं बोल रहा है। हमारे बच्चे 90 प्रतिशत नंबर लेने के बाद भी 30 प्रतिशत नंबर लेने वाले बच्चों से हार जाते हैं तो उस बच्चे की मानसिक स्थिति क्या होगी। उन्होंने कहा की झंडा व डंडा साथ लेकर चलना पड़ेगा। अपने धर्म दिखाने का वक्त आ गया है।

उन्होंने कहा की अब उस व्यक्ति को समर्थन करेगें जो विधायक बनने के बाद पेंशन नहीं लेगा। एक कर्मचारी 60 साल तक सेवा करता है उसे पेंशन नहीं मिलती अगर कोई एक दिन के लिए भी विधायक बने तो उसको पेंशन मिलती है। एक पंचायत प्रधान पांच साल जनता के लिए काम करता है उसे सिर्फ 4 हजार तनख्वाह मिलती है वह व्यक्ति कैसे अपने पंचायत का विकास करेगा।

रूमित ठाकुर ने कहा की अगर 38 दिनों में स्वर्ण आयोग का गठन नहीं हुआ तो प्रदेश में उग्र आंदोलन कर इतिहास बना देंगे।

 

देवभूमि स्वर्ण संगठन के अध्यक्ष मदन ठाकुर ने कहा की सरकार अपने वादे के हिसाब से अगर 90 दिन में स्वर्ण आयोग का गठन नहीं किया तो हिमाचल में 68 के 68 विधायकों के घर का घेराव होगा। जिसके लिए मुख्यमंत्री जिम्मेवार होगें।

उन्होंने कहा की राजनैतिक पार्टियों ने 75 प्रतिशत स्वर्ण समाज के वोट लेकर 25 प्रतिशत लोगों के लिए नीति बनाई।
हमारे बच्चों का भविष्य खतरे में है अगर हम एक हो जाए तो कोई भी सरकार हो उसको झुकना पड़ेगा। उन्होंने कहा की हर समाज में करीब हो सकता है इस लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए। तनाव के कारण हमारे समाज के बच्चे नशे के जकड़ में फंस रहे है।

ठाकुर ने कहा की संविधान में लिखा है की सभी को एक समानता का अधिकार है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। एक साल संघर्ष करते हो गया लेकिन कोई भी विधायक हमारे हक में बोलने के लिए तैयार नहीं है।

इस मौके पर सतौन पंचायत के पूर्व प्रधान रजनीश चौहान, मामराज कपूर, उपप्रधान गुलाब ठाकुर, सुनील कपूर,अजय कंवर, पिंकू तोमर, अनिल फौजी,नरेश चौहान, सुरेन्द्र चौहान,राकेश ठाकुर,संजय नेगी, कुलदीप गतवाल, अरविन्द कंवर,सुनील कंवर, सुभाष चौहान, रोहित चौहान, प्रदीप पंवार,नरेश तोमर,सतपाल चौहान, लवली चौहान,संदीप तोमर, कुलदीप, जसवंत आदि मौजूद थे।

Originally posted 2022-02-04 13:34:38.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *