Jun 17, 2024
CRIME/ACCIDENT

निगरानी में तैनात 5 एक्टिव जवानों पर एक शैतान भारी, फरार होने में हुआ कामयाब

निगरानी में तैनात एक्टिव जवानों पर नशा तस्कर भारी, चकमा देकर फरार होने में हुआ कामयाब

लापरवाही बरतने के मामले में पांचों जवान निलंबित, सभी के खिलाफ मामला भी दर्ज,

डीएसपी संगड़ाह को सौंपा जांच का जिम्मा

देशआदेश सिरमौर

पांवटा साहिब के कोविड वार्ड से नशा तस्करी के एक आरोपी के फरार होने के मामले में 5 पुलिस जवानों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित पुलिस जवानों के खिलाफ पुलिस विभाग ने विभागीय जांच भी बिठा दी है, जिसकी जांच का जिम्मा संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह को सौंपा गया है। फिलहाल फरार आरोपी की
तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार पुरुवाला पुलिस ने नशा तस्करी के मामले में हरियाणा के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद तीनों आरोपियों के कोरोना टेस्ट करवाए गए थे। जिसमें एक आरोपी वीरेंद्र की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी व आरोपी को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल के कोविड़ वार्ड में भर्ती किया गया था। जिस पर कड़ी निगरानी जमाए रखने के लिए पुलिस के 5 एक्टिव जवानों को तैनात किए गए थे।

लेकिन आरोपी 9 फरवरी को पुलिस कस्टडी से सिविल अस्पताल से फरार हो गया है। जिसके बाद से पुलिस टीमें हरियाणा, उत्तराखंड में आरोपी की तलाश कर रही है।

पुलिस के उच्च अधिकारियों ने इस मामले में पुरूवाला पुलिस थाने के अंतर्गत 5 जवानों को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है साथ ही पुलिस जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रशासन ने इस मामले में जांच का जिम्मा डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को सौंपा गया है।

उधर, एएसपी बबीता राणा ने बताया कि आरोपी के सिविल अस्पताल से फरार होने के मामले में पुलिस के 5 जवानों को निलंबित किया गया है साथ ही उनके खिलाफ मामला दर्ज कर विभागीय जांच शुरू कर दी है उन्होंने बताया कि मामले में डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा गया है