Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा साहिब: जिला उपायुक्त ने ली जिला राजस्व अधिकारियों की बैठक

 

पांवटा साहिब में उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला सिरमौर के राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित

छह माह से पुराने पार्टिशन व डिमार्केशन के मामलों का निपटारा 31 मार्च 2022 तक करने के दिए आदेश

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब – उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम की अध्यक्षता में आज चैम्बर ऑफ कॉमर्स पांवटा साहिब में जिला सिरमौर के राजस्व अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान जिला सिरमौर के राजस्व विभाग से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें राजस्व विभाग के लंबित मामलों के सम्बन्ध में विस्तृत समीक्षा की गई। समीक्षा में पाया गया कि कोरोना महामारी के बावजूद भी विभाग में अधिकतर मामले समय रहते निपटा दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टीशन व डिमार्केशन के कुछ मामले लंभित पाए गए जिनके निपटारे के विषय में चर्चा की गई तथा छः महीने से पुराने मामलों के सम्बन्ध में निर्देश दिए गए की इन मामलों का निपटारा 31 मार्च तक करना सुनिश्चित किया जाए।

उपायुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र के लोगों की भूमि से संबंधित मामलों को शीघ्रता से निपटाए ताकि क्षेत्र के लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े।इसके अतिरिक्त, राजस्व विभाग का जो कार्य ऑनलाइन होने जा रहा है उसके सम्बन्ध में भी चर्चा की गई।

बैठक में उपमंडल दंडाधिकारी शिलाई सुरेश कुमार सिंघा, उपमंडल दंडाधिकारी राजगढ़ योगविन्दर पॉल, उपमंडल दंडाधिकारी नाहन राजनेश कुमार, उपमंडल दंडाधिकारी पच्छाद शशांक गुप्ता, विक्रम सिंह नेगी संगड़ाह, उपमंडल दंडाधिकारी पावटा साहिब विवेक महाजन, जिला के सभी तहसलदारों सहित राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।