Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

ऊर्जामंत्री का आंजभोज दौरा, नघेता-बनौर में की जनसभाएं

 

भाजपा की सरकार के आने से पांवटा विधानसभा क्षेत्र में हुआ चहुंमुखी विकास – सुख राम चौधरी

ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत नघेता व बनौर में सुनी जन समस्याएं और जनसभाओं को किया संबोधित

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब – बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार के आने से पांवटा विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के विकास कार्यों को लगभग 2 सालों तक कोरोना ने धीमा किया था, परंतु जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने उसके उपरांत भी विकास कार्यों को गति देने का भरसक प्रयत्न किये हैं।

ऊर्जा मंत्री ने आज अपने पांवटा साहिब क्षेत्र के प्रवास कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत नघेता व बनौर में जन समस्याएं सुनी और जनसभाओं को संबोधित किया।
इस दौरान नघेता में लोगों ने पीने के पानी की समस्या को ऊर्जा मन्त्री के समक्ष रखा जिसका तुरंत निवारण करते हुए उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को 6 घंटे की जगह 8 घंटे मोटर चलाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सके।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 27 करोड़ रुपए से बनने वाली खोदरी माजरी से आंज भोज क्षेत्र के लिए पेयजल योजना का निमार्ण कार्य जल्दी आरंभ कर दिया जाएगा जिससे इस क्षेत्र में पीने के पानी की कोई भी समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि डांडा में तीन नए ट्यूबवेल स्वीकृत हुए हैं जिन पर कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत क्षेत्र में सिंचाई के लिए बेहतर विकल्प तलाशे जा रहे हैं ताकि लोगों को पर्याप्त सिंचाई सुविधा भी उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि 10 करोड़ रूपये की लागत से 33 केवी सब स्टेशन का शिलान्यास भी शीघ्र ही किया जाएगा, जिससे क्षेत्र के लोगों की लो वोल्टेज की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि आंज भोज क्षेत्र में नई बनी पंचायतों में पंचायत भवन के निर्माण के लिए 35-35 लाख रूपए प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जहां भी लोगों द्वारा मांग की गई वहां सामुदायिक भवनों के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाई गई है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपना कोई भी निजी व सामूहिक कार्य करने के लिए खुली जगह उपलब्ध हो रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 30 वर्षों में पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में जितने भी विकास कार्य हुए उनमें से लगभग 90 प्रतिशत भाजपा के कार्य काल में हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में ही पूरे प्रदेश में सड़कों के जाल बिछे हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में पांवटा साहिब क्षेत्र में एक भी सड़क की एफआरए स्वीकृति नहीं हुई थी जबकि उन्होंने खुद कोरोना काल में 23 सड़कों की एफआरए स्वीकृति संबंधी प्रस्तावों को स्वीकृत करवाया है।
सुख राम चौधरी ने कहा कि शिवा से बनौर के लिए निकाली जा रही सड़क पर 4 करोड़ 84 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं जिसे शीघ्र ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वयं सहायता समूहों के लिए इस वित्त वर्ष में 25 करोड़ रूपए के बजट का प्रावधान किया है, जिसके अंतर्गत हर समूह को 25-25 हजार रूपए आवंटित किए जाएंगे। उन्होंने नघेता समुदाय भवन के लिए 4.90 लाख व महिला मंडल को अतिरिक्त कमरों के निर्माण व मरम्मत के लिए 2.50 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने ग्राम पंचायत बनौर के निचला बाग में सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रूपए व महिला मंडल के लिए 21 हजार रूपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश तोमर, प्रधान डांडा पंचायत देवराज चौहान, प्रधान नघेता पंचायत रीना पुंडीर, भाजपा अध्यक्ष युवा मोर्चा पाँवटा साहिब राहुल चौधरी, तोता राम शर्मा, नेत्र चौहान, नवयुवक मंडल अध्यक्ष हितेंद्र शर्मा, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।