Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

गिरिनगर क्षेत्र के गुज्जर डेरे में भड़की आग, दो मवेशी झुलसे

गिरिनगर क्षेत्र के गुज्जर डेरे में भड़की आग, दो मवेशी झुलसे

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब उपमंडल के गिरिनगर क्षेत्र में गुज्जरों के डेरे में अचानक आग लग गई। इससे रिहायशी झोपड़ीनुमा मकान और गोशाला जल कर स्वाह हो गई, वहीं दो मवेशी भी बुरी तरह झुलस गए हैं। आग की इस घटना में करीब 1.20 लाख की क्षति आंकी जा रही है।

जानकारी अनुसार गिरिनगर गुज्जर डेरे में रविवार को गुज्जर गाम्मी पुत्र रोशन अली के रिहायशी कच्चे घर और गोशाला में आग लग गई। आग से गोशाला में बंधे 2 मवेशी झुलस गए। रिहायशी झोपड़ी में रखे कपड़े और पूरा सामान जलकर राख हो गया है। इसमें खाने-पीने का राशन भी शामिल था। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की टीम ने पांवटा सूरजपुर केंद्र से करीब 30 किमी दूर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिल कर आग पर काबू पाया। कुछ लोगों का मानना है कि आग बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट भी कारण लगी है। गुज्जरों के रिहायशी कच्चे मकान घास से बने हुए मकान हैं। जिसमें शार्म्ट सर्किट के चलते हल्की चिंगारी भी खतरा पैदा कर देती है। जिससे जानमाल की आशंका बनी रहती है।

पांवटा साहिब अग्निशमन केंद प्रभारी राजकुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही विभाग का वाहन टीम सहित मौके पर पहुंच गया थी। आगजन से करीब 1.20 लाख की क्षति आंकी जा रही है। समय रहते आग पर काबू पा लिए जाने से पांच लाख की संपत्ति को बचा लिया गया। पशुपालन विभाग चिकित्सक टीम को मौके पर बुलाकर मवेशी का उपचार करवाया जा रहा है।