Jun 17, 2024
HIMACHAL

सीएम जयराम बोले- गिरिपार को हर हाल में मिलेगा जनजातीय दर्जा

सिरमौर: सीएम जयराम बोले- गिरिपार को हर हाल में मिलेगा जनजातीय दर्जा

न्यूज़ देश आदेश

गुरुवार को हरिपुरधार में मां भंगायनी मेले के समापन समारोह के दौरान जयराम ठाकुर ने आम आदमी पार्टी (आप) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिमाचल मैदानी इलाका नहीं है। यहां पहाड़ की चढ़ाई चढ़ते-चढ़ते सांसें फूल जाती हैं।

 मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के गिरिपार इलाके को जनजातीय दर्जा हर हाल में मिलेगा। क्षेत्र के तीन लाख लोगों की आवाज दिल्ली पहुंचा दी गई है। लोगों की मांग पर जल्द ही मुहर लगेगी। गुरुवार को हरिपुरधार में मां भंगायनी मेले के समापन समारोह के दौरान जयराम ठाकुर ने आम आदमी पार्टी (आप) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिमाचल मैदानी इलाका नहीं है। यहां पहाड़ की चढ़ाई चढ़ते-चढ़ते सांसें फूल जाती हैं। लिहाजा, पहाड़ चढ़ना आप के बस में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर भी कई तीखे वार किए। उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेस नेता ऐसे उछलते हैं जैसे उनकी सीट पर स्प्रिंग लगे हों। जब चुनावी परिणामों की बात आती है तो ये ऐसे दुबकते हैं जैसे दुर्घटना हो गई हो।

उन्होंने कहा कि इस माह 60 यूनिट बिजली खर्च करने वाले लोगों को जीरो बिल आया है। जुलाई के बाद 125 यूनिट तक बिजली खर्च करने वालों को भी कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी जनता के समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को केंद्र सरकार से भी 800 करोड़ रुपये की सहायता मिली है। डबल इंजन की सरकार होने की वजह से ही प्रदेश में करोड़ों रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास हो रहे हैं। संबोधन से पूर्व मुख्यमंत्री ने दलीप सिरमौरी के सरकार की उपलब्धियों पर समर्पित सराजी गीत पर नाटी भी डाली