Jun 17, 2024
HIMACHAL

मोदी सरकार के आठ साल: 31 मई को राजधानी शिमला में होगा राष्ट्रीय कार्यक्रम

मोदी सरकार के आठ साल: 31 मई को हिमाचल की राजधानी शिमला में होगा राष्ट्रीय कार्यक्रम

न्यूज़ देश आदेश

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कार्यक्रम में शिरकत करने शिमला आएंगे। राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में इसका आयोजन होगा। राष्ट्रीय कार्यक्रम की मंजूरी मिलते ही प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है।

केंद्र में मोदी सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने का राष्ट्रीय कार्यक्रम राजधानी शिमला में 31 मई को मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कार्यक्रम में शिरकत करने शिमला आएंगे। राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में इसका आयोजन होगा। राष्ट्रीय कार्यक्रम की मंजूरी मिलते ही प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है। भाजपा चुनावी वर्ष में हिमाचल प्रदेश का सियासी पारा पूरी तरह से गर्माने की तैयारी में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहारे विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने के लिए भाजपा ने रणनीति तैयार कर ली है। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लगातार प्रदेश में दौरे हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी प्रदेश में सक्रिय हो गए हैं।
अब मोदी सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के कार्यक्रम को शिमला में आयोजित कर भाजपा प्रदेश में मिशन रिपीट की नींव रखेगी। राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के बड़े पदाधिकारी शिमला आएंगे। हिमाचल प्रदेश को पहली बार इस तरह के राष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी करने का मौका मिल रहा है। केंद्र सरकार से कार्यक्रम की मंजूरी मिलते ही शुक्रवार को राज्य सचिवालय में मुख्य सचिव रामसुभग सिंह की अध्यक्षता में बैठकों का दौर जारी रहा। मुख्य सचिव ने सभी प्रशासनिक सचिवों को कार्यक्रम की तैयारियां शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
जून में दो दिन धर्मशाला में रह सकते हैं प्रधानमंत्री
एक माह के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार हिमाचल आएंगे। जून में धर्मशाला में देश भर के मुख्य सचिवों की कार्यशाला आयोजित हो रही है। दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धर्मशाला और शिमला आने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निमंत्रण दिया है। धर्मशाला में मुख्य सचिवों की दो दिन की कार्यशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की योजना है। कार्यशाला की तारीख अभी तय नहीं हुई है। हिमाचल के सबसे बड़े जिला कांगड़ा को साधने के लिए सरकार ने यह योजना बनाई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  बातचीत के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली में उनकी इस सिलसिले में बैठक हुई है।