Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

डाकघर में नेटवर्क नहीं होने से सैंकड़ों पेंशनर परेशान

डाकघर में नेटवर्क नहीं होने से सैंकड़ों पेंशनर परेशान

नेट कनेक्टिविटी रेंज की समस्या से 15-15 दिन तक नंबर नहीं पड़ता, खाली हाथ वापिस लौटने को मजबूर

देशआदेश पांवटा साहिब

पांवटा क्षेत्र के राजपुर डाकघर में नेटवर्क नहीं होने से ग्रामीण परेशानी में हैं। पोस्ट ऑफिस के अंतर्गत लगभग 700 के करीब पेंशनर है जोकि अपनी बृद्धवस्था ,विधवा ,अपंग आदि पैंशन लेने दूर दराज से पैदल चल कर हर दिन दर्जनों की संख्या में डाकघर पहुंच रहे, लेकिन बार-बार नेटवर्क की समस्या बढ़ने से एक दिन में केवल 10-12 लोगों की पेंशन दी जा रही है।

 

जानकारी के अनुसार रोजाना बड़ी संख्या में पेंशनधारक अंबोया डाक घर पहुंच रहे हैं। पेंशनधारक संतराम, रतन लाल, सिया राम, सेना देवी, विष्णु राम आदि का कहना है कि पहले बैंक में पेंशन तुरन्त प्राप्त हो जाती थी लेकिन डाकघर में बड़ी परेशानियां हो रही है।था जब उसको तुरंत पैंशन मिल जाती थी ।

ग्रामीणों का कहना है कि दूर दराज गांव कुलथिना, कंडेला, अदवाड़, शमयाला से बड़ी उम्मीद के साथ धीरे-धीरे पैदल चल कर पैंशन लेने पहुंचते है। लेकिन उसके लिए भी 15-15 दिन तक नंबर नहीं पड़ता। मजबूरन रोज खाली हाथ वापिस जाना पड़ रहा है।

इस बारे में जब अंबोया पंचायत प्रधान सुनीता शर्मा प्रधान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नेट कनेक्टिविटी जैसे वाकई में ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है जिसका समाधान किया जाना अति आवश्यक है ।

प्रधान ने जब पोस्ट मैन से जानना चाह तो नेटवर्क की समस्या बताई। कहा कि मुझे 3 जी की सिम दी हुई है जो की सही काम ही नहीं कर रही है ।

उधर, बीएसएनएल विभाग पांवटा के सहायक अभियंता बलवीर सिंह ने कहा कि राजपुर में हाई स्पीड बीएसएनएल नेट कनेक्टिविटी मौजूद है। लेकिन अभी तक राजपुर डाकघर की तरफ से कोई मांग नहीं आई है। अगर डाक घर से मांग आती है तो उसे भी जल्द ही हाई स्पीड नेट कनेक्टिविटी से जोड़ दिया जाएगा।