Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

सीसीटीवी और पुलिस की निगरानी में होगी लिखित परीक्षा

 

सीसीटीवी और पुलिस की निगरानी में होगी लिखित परीक्षा

देशआदेश

 

सिरमौर जिले में रविवार को पुलिस आरक्षी के 113 पदों के लिए लिखित परीक्षा को लेकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने शनिवार को परीक्षा केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही परीक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिस कर्मियों और अन्य स्टाफ को दिशा-निर्देश दिये।

लिखित परीक्षा के लिए तीन केंद्र स्थापित किए गए हैं। इनमें महिला अभ्यर्थियों के लिए दो कन्या स्कूल नाहन और राजकीय महाविद्यालय नाहन और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए हिमालयन कॉलेज नाहन में सेंटर बनाए गए हैं।

हिमालयन कॉलेज में बनाए गए सेंटर में नौ कक्ष बनाए गए हैं। इनमें नौ अधीक्षक के अलावा अध्यापकों की तैनाती लिखित परीक्षा के लिए की गई है। इसी तरह कन्या स्कूल नाहन में एक और महाविद्यालय नाहन में दो कक्ष बनाए गए हैं। यहां पर भी अधीक्षक व अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा परीक्षा केंद्र स्थल में जैमर, सीसीटीपी कैमरे सहित पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई।

परीक्षा केंद्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित होगा। पूरी परीक्षा की वीडियोग्राफी की जाएगी। यह परीक्षा 12 बजे शुरू होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा के समय से तीन घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर बुलाया गया है। लिखित परीक्षा स्थल पर यातायात नियंत्रण के लिए पुलिस की विशेष टीम मौजूद रहेगी।

पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने बताया कि तीन जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। इसके अलावा जैमर और वीडियोग्राफी भी की जाएगी।