Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

सतौन में ग्रामीण स्तर के बच्चों का हुआ कबड्डी ट्रायल आयोजन

सतौन में ग्रामीण स्तर के बच्चों का हुआ कबड्डी ट्रायल आयोजन:सिरमौर कबड्डी संघ

गांव की छिपी प्रतिभाओं को आगे लाने का खेल एक अच्छा स्तर: कुलदीप

विकास खण्ड तिलौरधार के अंतर्गत सतौन पंचायत में सिरमौर कबड्डी संघ ने ग्रामीण स्तर के बच्चों का कबड्डी ट्रायल का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 10 पंचायतो के बच्चों ने भाग लिया।

सतौन पंचायत के पूर्व प्रधान रजनीश चौहान बतौर मुख्यातिथि ने फीता काटकर शुभारंभ किया । उन्होंने कहा कि इससे पहले भी सिरमौर कबड्डी संघ सफल टूर्नामेंटों का आयोजन करवाता रहा है, लेकिन इस बार इस टूर्नामेंट का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी प्रतिभाओं को आगे लाना और उन्हें अच्छे स्तर तक कबड्डी खिलाना रहगा।

 

जानकारी के अनुसार सिरमौर कबड्डी संघ शिलाई विधानसभा में जोन स्तर पर ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसको लेकर शिलाई विधानसभा क्षेत्र के सभी पंचायतों के लड़के व लड़कियों के ट्रायल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सतौन खेल मैदान में करीब 10 पंचायतो के करीब 150 बच्चों ने ट्रायल में हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम सतौन पंचायत के पूर्व प्रधान रजनीश चौहान ने मुख्यातिथि के रूप शिकायत की। पूर्व प्रधान रजनीश चौहान ने कहा की ग्रामीण क्षेत्र की कबड्डी प्रतियोगिता करवाने से गांव में छूपी प्रतिभाएं भी आगे आयेंगी। उन्होंने कबड्डी की ट्रायल प्रतियोगिता करवाने के लिए सिरमौर कबड्डी संघ का आभार प्रकट किया है।

सिरमौर कबड्डी संघ के जिलाध्यक्ष कुलदीप राणा ने बताया की शिलाई विधानसभा क्षेत्र को 6 जोन में बांटा गया है तथा सभी पंचायतों के बच्चों के लिए जोन स्तर पर कबड्डी का ट्रायल किया जा रहा है। उन्होंने बताया की हर जोन से दो टीमें लड़के व दो टीमें लड़कियों की बनाई जा रही है। जिसके बाद सभी जोन के बच्चों के कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

कुलदीप राणा ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर कबड्डी करवाने का उद्देश्य है की गांव के गरीब बच्चे भी आगे आकर कबड्डी में अपनी प्रतिभा दिखा सके। उन्होंने बताया की पहले भी ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी कबड्डी में नेशनल खेल चुके हैं।

इस मौके पर बीडीसी उपाध्यक्ष सुनील ठाकुर,बीडीसी सदस्य सुमित्रा चौहान, पूर्व उपप्रधान रामेश्वर शर्मा, सतौन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश शर्मा, सतीश कपूर,मदन तोमर, जोगेंद्र चौहान, राजेश चौहान, दयाराम तोमर, सुखदेव तोमर, संजय नेगी, अनिल चौहान, अजय शर्मा, अजय कंवर, अमित शर्मा, नरेश चौहान आदि मौजूद थे।