Jun 25, 2024
Latest News

कोरोना का खतरा बरकरार, शहर में लापरवाही का दौर जारी

कोरोना का खतरा बरकरार, शहर में लापरवाही का दौर जारी

 

स्कूल प्रबंधनों ने सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीनें फिर से शुरू

न्यूज़ देश आदेश

 

सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूरी कर दिया है। इसे लेकर कैबिनेट में निर्णय लिया गया लेकिन पहले दिन इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिला।

शहर में सार्वजनिक स्थानों पर लापरवाही का दौर जारी है। शहर के मुख्य बाजार, सिविल अस्पताल, जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं,  स्कूलों समेत सार्वजनिक स्थानों में लोग बिना मास्क ही घूम रहे हैं।

हालांकि इसे लेकर अभी प्रशासन की कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है। बावजूद इसके लोग खुद भी लापरवाह हैं और अभी मास्क लगाने को लेकर कोई जागरूक नहीं है।
जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना तीन दर्जन से ज्यादा मामले कोरोना के आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से कोविड सैंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। इसके बावजूद अभी लापरवाही जारी है।

स्कूल प्रबंधनों ने सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीनें फिर से शुरू

 

जिले में कोविड सुरक्षा के लिए स्कूलों में लगाई सैनिटाइजर डिस्पेंसर मशीनों का दोबारा से प्रयोग शुरू हो गया है। शिक्षा विभाग ने कोविड सुरक्षा के लिए सभी स्कूलों को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

स्कूल में गठित कोविड सुरक्षा कमेटी ने स्कूलों में पुख्ता इंतजाम करने होंगे। कोविड सुरक्षा के इंतजाम का जायजा लेने के लिए विभाग ने टीमें गठित की हैं जो स्कूलों का निरीक्षण करेंगी।

जानकारी के अनुसार कोविड के बीच पहले बच्चों की सुरक्षा को लेकर हैंड सैनिटाइजर स्टैंड समेत डिस्पेंसर मशीनें स्कूलों में लगाई गई थीं।
कोविड मामले कम होते ही इन मशीनों को भी बंद कर दिया गया। अब जिले में दोबारा से कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं

उधर, सीएमओ सोलन तथा बीएमओ ने कहा कि कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे है। लोगों को मास्क का उपयोग सही तरीके से करना चाहिए। कोविड से बचाव के लिए भीड़ वाले क्षेत्रों से दूरी बनाए रखें। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।