Jun 25, 2024
EDUCATION

हिमाचल के स्कूलों में विद्यार्थियों को एक जगह एकत्र करने पर लगा प्रतिबंध

Corona Restrictions: हिमाचल के स्कूलों में विद्यार्थियों को एक जगह एकत्र करने पर लगा प्रतिबंध

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा: स्कूलों में विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों को लेकर रोजाना जागरूक किया जाएगा। सर्दी, खांसी, बुखार और जुकाम की शिकायत वाले विद्यार्थियों को ठीक होने के बाद ही स्कूलों में आने को कहा गया है।

 

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थियों को एक जगह एकत्र करने पर रोक लगा दी गई है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को सभी जिला उपनिदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं। स्कूलों को रोजाना सैनिटाइज करने को कहा गया है। फेस मास्क सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। निदेशालय ने स्कूलों के गेट पर हैंड सैनिटाइजर रखने के निर्देश भी दिए हैं। स्कूलों में मिड-डे मील परोसने के दौरान भी विद्यार्थियों में उचित दूरी रखने को कहा गया है।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूलों में विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों को लेकर रोजाना जागरूक किया जाएगा। सर्दी, खांसी, बुखार और जुकाम की शिकायत वाले विद्यार्थियों को ठीक होने के बाद ही स्कूलों में आने को कहा गया है। शनिवार से प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूल बरसात की छुट्टियों के बाद खुलेंगे। निदेशालय ने स्कूल प्रभारियों को छुट्टियों के बाद लौट रहे शिक्षकों और विद्यार्थियों को और अधिक एहतियात बरतने के लिए जागरूक करने को कहा है।