Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा साहिब: Galaxy ITI में प्रवेश आरंभ: नेगी

पांवटा साहिब: Galaxy ITI में प्रवेश आरंभ: नेगी

 

पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर इन-इन कोर्सेज की Admission शुरू

 

देशआदेश

 

पांवटा साहिब:- हीरपूर स्थित ग्लैक्सी आईटीआई मे एनसीवीटी/ हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विभिन्न कोर्सिज के लिए प्रवेश आरंभ हो गया है। 

              संस्थान के प्रधानाचार्य मामराज तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि अकेडेमिक सेशन 2022-23 के लिए इलेक्ट्रिशियन दो वर्षीय, फीटर दो वर्षीय, पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक एक वर्षीय और कंप्यूटर ऑपरेटर प्रोग्रामिंग एक वर्षीय कोर्स के लिए प्रवेश आरंभ हो चुका है।

 

जिसकी पात्रता दसवीं पास है। पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर इन सीटों को भरा जाना है। इच्छुक अभ्यर्थी किसी भी कार्य दिवस मे संस्थान में आकर दाखिला ले सकते हैं। यह सभी कोर्स हिमाचल सरकार और भारत सरकार के मंत्रालयों से मान्यता प्राप्त है।

संस्थान के चेयरमैन राजेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि उपरोक्त इन कोर्स को करने के उपरांत छात्र-छात्राएँ सरकारी व निजी क्षेत्र मे नौकरी के लिए पात्र हो जाते हैं। या यूं कहे कि कोर्स करते ही नौकरी लग जाती है। प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। यह तिथि बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि आईटीआई मे प्रवेश लेने वालों को सरकार द्वारा एक हजार रूपये और दिव्यांग विद्यार्थियों को 1500 रूपये प्रति माह भत्ता दिया जाता है।