Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

अचंभित वारदात: बर्थडे पार्टी के बहाने किराएदारों ने जहरीला पदार्थ खिलाकर की लूटपाट

अचंभित वारदात: बर्थडे पार्टी के बहाने किराएदारों ने जहरीला पदार्थ खिलाकर की लूटपाट

गर्भवती महिला सहित 4 लोगों की हालत खराब, जांच में जुटी पुलिस

लूटपाटकर आरोपी फरार, सीसीटीवी फुटेज में आरोपी कैद,  अन्य साक्ष्य जुटाने भी :डीएसपी

 

देशआदेश

पांवटा साहिब: किराएदार बनकर रह रहे बदमाशों ने एक ही परिवार 5 लोगों को जहरीला पदार्थ खिलाकर न केवल मारने का प्रयास किया बल्कि लूटपाट भी की है, वहीं लगभग अन्य 4 किरायेदारों को भी हालत काफी खराब बताई जा रही है।

पांवटा साहिब के भूपपुर में मकान मालिक रिशिपाल पत्नी सरोज वाला और इनके बच्चे अविनाश 14 वर्ष हिमांशी 17 वर्ष और अंशिका 12 वर्ष को जहरीला पदार्थ खिलाकर घर में लूटपाट की गई है ।

 

रात करीब 1:00 बजे रिश्तेदारों द्वारा परिवार सहित नौ लोगों को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल साहिब पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टर रिचा और स्टाफ नर्स विरानी ने कड़ी मेहनत कर इन्हें नया जीवन दिया।

मकान मालिक एवं परिवार मुख्या ऋषि पाल ने बताया कि 2 दिन पहले ही उनके घर दो किराएदार रखे गए थे जो पांवटा के एक निजी होटल में काम करते थे। शनिवार देर रात उनमें से एक युवक का जन्मदिन था वह अपने साथ केक लेकर आया और कोल्ड ड्रिंक और खाने का भी इंतजाम किया था।

ऋषि पाल ने बताया कि उनके बच्चों सहित पत्नी और उनको केक और कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिला कर दिया गया जिसके कुछ मिनटों बाद ही उनकी हालत खराब हो गई और वह बेहोश हो गए ठीक वैसे ही कोई जहरीला पदार्थ उनके 4 किरायेदारों को भी खिलाया गया जिसके बाद सब के सब बुरी तरह से बेहोश हो गए।

आरोपी ने बेहोश होने के बाद उनके घर में लूटपाट की गई जिसमें गहने और कुछ कैश भी गायब है।

इधर, सिविल अस्पताल पांवटा डॉ ऋचा ने बताया कि देर रात अचानक 9 के करीब लोग बेहोशी की हालत में लाए गए थे। उनकी हालत काफी खराब थी।
लेकिन कई घंटों की मेहनत के बाद हमने इन सभी लोगों को बचा लिया।

डॉक्टर ने बताया कि इस वारदात में एक गर्भवती महिला भी शिकार हुई है जो 7 महीने से प्रेग्नेंट है उसका भी इलाज किया जा रहा है हालांकि उसकी तबीयत कुछ ज्यादा खराब है लेकिन हम पूरी कोशिश लगातार कर रहे हैं।

उधर, सिविल अस्पताल के इंचार्ज डॉक्टर जैन ने बताया कि देर अचानक कुछ जहरीला पदार्थ खाने के मामले सामने आए हालांकि डॉक्टर्स और स्टाफ ने पूरी मुस्तैदी से काम करते हुए उन लोगों की जान को बचा ली।

उधर, डीएसपी बीर बहादुर ने पुश्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है निजी होटल में काम करने वाले इन दो आरोपियों को पुलिस तलाश रही है । जिसकी फुटेज ली गई और आरोपी भी कैमरे में कैद नजर आ रहे। कुछ साक्ष्य और भी प्राप्त हुए, जल्द ही काबू में होंगे


वहीं पुलिस ने एक बार फिर सभी लोगों को आगाह किया है कि किसी भी किराएदार को रखने से पहले उसका परिचय पत्र आधार कार्ड या दूसरा कोई पहचान पत्र अवश्य रखें और पुलिस वेरिफिकेशन अवश्य करवाएं ऐसी बड़ी वारदातों को रोकने के लिए सबसे जरूरी है कि आम आदमी अपनी जिम्मेदारी को निभाए।