Jun 18, 2024
HIMACHAL

HP Cabinet Meeting: हिमाचल कैबिनेट की बैठक में होंगे कई अहम फैसले

HP Cabinet Meeting: हिमाचल कैबिनेट की बैठक में होंगे कई अहम फैसले

देशआदेश

कैबिनेट की बैठक बुधवार को करीब तीन बजे बुलाई गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में कई अहम फैसले होंगे। इसमें सीएम जयराम ठाकुर की कई बजट घोषणाओं को लागू करने की मंजूरी मिलेगी।

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक बुधवार को करीब तीन बजे बुलाई गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने जा रही इस बैठक में कई अहम फैसले होंगे। इसमें सीएम जयराम ठाकुर की कई बजट घोषणाओं को लागू करने की मंजूरी मिलेगी। इसके अलावा कई शिक्षण, स्वास्थ्य और अन्य संस्थानों को भी स्तरोन्नत करने के निर्णय होंगे।

पेंशनरों के लंबित मसलों पर आज जेसीसी करेगी मंथन

प्रदेश के पेंशनरों की पहली संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में पेंशनरों के लंबित मसलों पर बुधवार को मंथन करेगी। मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में होने वाली जेसीसूी में पेंशनरों के 117 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आने की उम्मीद भी है। प्रदेश के पेंशनरों को पंजाब की तर्ज पर वित्तीय लाभ देने की मांग प्रमुखता से करते रहे हैं। बैठक में पेंशनरों के प्रदेश, जिला और ब्लॉकों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है।

प्रदेश के पेंशनर पंजाब की तर्ज पर 5, 10 और 15 फीसदी पेंशन वृद्धि 65, 70 और 75 साल में देने की मांग कर रहे हैं। पेंशनर फिक्स मेडिकल 400 से 1000 रुपए मांग रहे हैं या फिर मेडिकल बिलों के आधार पर भुगतान की मांग कर रहे हैं।

हिमाचल पेंशनर कल्याण संघ के अध्यक्ष आत्मा राम शर्मा ने कहा कि सरकार को संघ की ओर से 21 सूत्रीय मांग पत्र जेसीसी के लिए सौंपा हुआ है। अब उनको भी जेसीसी में बुलाया गया है।