Jun 18, 2024
Uncategorized

कांग्रेस हाईकमान अब एक साथ जारी करेगा विस चुनाव के लिए सभी प्रत्याशियों की सूची

Himachal Election 2022: कांग्रेस हाईकमान अब एक साथ जारी करेगा विस चुनाव के लिए सभी प्रत्याशियों की सूची

न्यूज़ देशआदेश

मंगलवार को तय किए गए 35 प्रत्याशियों की सूची बुधवार को जारी नहीं हुई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दस अक्तूबर तक कांग्रेस एक साथ प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी

 

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की सूची अब एक साथ जारी होगी। मंगलवार को तय किए गए 35 प्रत्याशियों की सूची बुधवार को जारी नहीं हुई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दस अक्तूबर तक कांग्रेस एक साथ प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी।

प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशी तय करने को कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दो अक्तूबर को सुबह 10:30 बजे नई दिल्ली में होगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दास मुंशी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में 33 सीटों के लिए राज्य चुनाव कमेटी से भेजे गए पैनल वाले नाम शार्ट लिस्ट किए जाएंगे।

सात अक्तूबर को केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक संभावित है। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी से आए प्रस्ताव के बाद प्रत्याशी तय किए जाएंगे। शिमला शहर, ठियोग, चौपाल, लाहौल-स्पीति, नालागढ़, बिलासपुर सदर, हमीरपुर सदर, भोरंज, भरमौर, चुराह, नूरपुर, इंदौरा, शाहपुर, धर्मशाला, सुलह, देहरा, ज्वालामुखी, जसवां परागपुर, जयसिंहपुर, कांगड़ा, बैजनाथ, बंजार, आनी, करसोग, जोगिंद्रनगर, सरकाघाट, धर्मपुर, मंडी सदर, नाचन, सिराज, चिंतपूर्णी, गगरेट और कुटलैहड़ की सीटों के लिए दावेदारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शार्ट लिस्ट किए जाएंगे।