Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

स्टोन क्रशर को पहले की तरह बंद रखने को समिति ने दी चेतावनी

स्टोन क्रशर को पहले की तरह बंद रखने को समिति ने दी चेतावनी..देश-आदेश

निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों को मानपुर-श्यामपुर खादर कूहल समिति ने सौंपा ज्ञापन

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

गिरिपार मानपुर-श्यामपुर खादर कूहल समिति ने गांव में स्टोन क्रशर लगाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। स्टोन क्रशर का निरीक्षण करने पहुंचे उपमंडलाधिकरी को ग्रामीण और समिति ने ज्ञापन देकर पहले की तरह क्रेशर को बंद रखने की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह प्रदर्शन के साथ-साथ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

O
जानकारी अनुसार एसडीएम पांवटा, तहसीलदार और अन्य अधिकारी बंद क्रेशर का निरीक्षण करने श्यामपुर के समीप पहुंचे थे। इसकी भनक ग्रामीणों और गिरिपार मानपुर-श्यामपुर खादर कूहल समिति को लग गई। जिसके बाद वह सभी इक्टठे होकर अधिकारियों के पास पहुंचें और उनसे बंद क्रेशर को बंद ही रखने की मांग की।

K

इस बारे ग्रामीणों ने एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा।
समिति के अध्यक्ष राममूर्ति पाल, उपाध्यक्ष रामपाल, सरजीत सिंह, अनिल पाल, रणजीत, श्यामलाल, कल्याण सिंह, काका राम आदि ने बताया कि शनिवार को मनमाने तरीके से ग्रामीणों की सहमति बगैर एसडीएम, तहसीलदार व संबंधित विभाग के अधिकारी बंद क्रशर का फिर से निरीक्षण करने पहुंचे। जिस पर उन सभी ने बंद क्रशर को न चलाने की मांग की।

L

इस बारे उनको ज्ञापन भी दिया। ग्रामीणों ने बताया कि क्रशर चालू करने से गांव का आम रास्ता भी बंद हो जाएगा। वाहनों की आवाजाही बढऩे से खतरा बढ़ जाएगा। उपजाऊ खेतों को नुकसान पहुंचेगा और समिति की कूहल लाइन क्षतिग्रस्त हो जाएगी।

उन्होंने एसडीएम से मांग की कि क्रशर को पहले की तरह बंद रखा जाए ताकि ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो।
एसडीएम विवेक महाजन ने ज्ञापन मिलने की पुष्टि की है।

Originally posted 2021-08-29 17:28:32.