Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

पांच माह से नंबरदारों को नहीं मिल रहा मानदेय भता

पांच माह से नंबरदारों को नहीं मिल रहा मानदेय भता

न्यूज़ देशआदेश

 

पांवटा साहिब (सिरमौर)। जिला सिरमौर राजस्व नंबरदार जन कल्याण महासंघ पांवटा और माजरा इकाई ने उपमंडलाधिकारी विवेक महाजन को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें पांच माह से लंबित मानदेय भत्ता प्रदान करने की सरकार से मांग रखी है। भूमि के इंतकाल करते समय मौजा नंबरदारों को जरूर सूचना देने का आग्रह भी किया गया है।

 

पांवटा साहिब तहसील इकाई के अध्यक्ष शमशेर अली ने कहा कि तहसील पांवटा साहिब और उपतहसील माजरा के नंबरदारों को लगभग पांच माह से मानदेय भत्ता नहीं मिला है। कुछ नंबरदारों की नियुक्ति की फाइलें काफी समय से तैयार हैं लेकिन अभी तक नंबरदारों को नियुक्ति पत्र ही नहीं मिल पाए।

 

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि जमीन के इंतकाल करते वक्त मौजा नंबरदारों को समय पर सूचना दी जाए। साथ ही उन्होंने आग्रह किया कि नंबरदारों की समस्याओं को शीघ्रता से हल किया जाए ताकि नंबरदार सुचारु रूप से अपने कार्य करते रहे।
अध्यक्ष ने कहा कि एसडीएम ने ध्यानपूर्वक मांगों को सुना और समाधान के लिए यथा संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान उपाध्यक्ष जसमेर सिंह, मीडिया प्रभारी मंजूर अली मलिक, निर्मल सिंह, बलवंत सिंह, कृष्ण लाल, हरदेव सिंह, महिंद्र सिंह, गुरबख्श सिंह, कुशल सिंह, मंगत राम व अकबर अली समेत नंबरदार संघ सदस्य मौजूद रहे।