Oct 18, 2024
HIMACHAL

सरकार के फैसले का होटल एसोसिएशन ने स्वागत किया

118 की अनुमति में चल रहे होम स्टे पर सरकार कसेगी शिकंजा

 

पर्यटन क्षेत्र कसौली और आसपास के क्षेत्रों में 118 की अनुमति लेकर चल रहे होम स्टे पर सरकार शिकंजा कसने की तैयारी में है। होम स्टे बंद करवाने का उपमंडलीय समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। इस निर्णय का कसौली होटल एसोसिएशन ने स्वागत किया है।

 

ऐसे में अब कसौली और आसपास क्षेत्र में चल रहे करीब पांच दर्जन से ज्यादा होम स्टे मालिकों पर इसकी गाज गिरेगी। वहीं सरकार की ओर से इन्हें तुरंत प्रभाव से बंद करवाया जाएगा।

 

बीते दिनों कसौली क्षेत्र में स्थानीय लोगों की ओर से नियमों के तहत खोले गए होम स्टे को हो रहे घाटे के बारे में सरकार को बताया था। उन्होंने बताया था कि अब बाहरी राज्यों से लोग आकर 118 एक्ट में अनुमति लेकर घर की जगह होम स्टे चला रहे हैं।

वहीं, बीएंडबी संचालकों पर भी गाज गिरना तय है। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से यह योजना बेरोजगारों के लिए बनाई गई थी, लेकिन इस योजना में बाहरी राज्यों के लोगों ने कब्जा जमाना शुरू कर दिया।

 

 

कसौली होटल कारोबारी और होम स्टे संचालक वेद गर्ग, राजकुमार सिंगला, दीपक गुप्ता, बालकृष्ण, कमलेश ठाकुर, कमल, आशीष और अन्य होटल कारोबारियों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है।