Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

नीरज गोयल सिरमौर श्री सम्मान द्वारा अलंकृत

नीरज गोयल सिरमौर श्री सम्मान द्वारा अलंकृत

न्यूज़ देशआदेश

शिक्षक दिवस के अवसर पर डिवाइन विज़डम स्कूल के प्रबंधक नीरज गोयल को हिमोत्कर्ष की जिला सिरमौर शाखा द्वारा समाजसेवा के क्षेत्र में उनके सराहनीय कार्यों हेतु ‘सिरमौरश्री’ सम्मान पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जीवन के इस पड़ाव तक पहुँचने के लिए उन्होंने अनेक उतार-चढ़ाव का सामना किया।28 अप्रैल 1975 को  वेद प्रकाश के घर जन्म लेकर अपनी प्रारंभिक तथा वरिष्ठ माध्यमिक शिक्षा माजरा स्कूल से प्राप्त की और स्नातक की शिक्षा मुकंद लाल राष्ट्रीय महाविद्यालय यमुनानगर से ली।

अपनी शैक्षणिक वर्ष के दौरान छात्र संघ का चुनाव लड़कर सचिव पद पर विजय प्राप्त की। स्नातक की परीक्षा पास करके घर पर ही 10 + 2 विज्ञान संकाय के छात्रों को पढ़ाने का कार्य आरंभ किया।

उसके बाद टेंट हाउस तथा मार्केटिंग कंपनी की स्थापना की।

साथ-ही-साथ भाजपा युवा मोर्चा पाँवटा के सचिव पद पर भी कार्य किया। 2005 में पाँवटा के रतन थियेटर को किराए पर लेकर बैंक्विट हॉल में परिवर्तित किया।

2011 में ग्रामीण अँचल में डिवाइन विज़डम स्कूल की शुरुआत की जो क्षेत्र का एक नामी स्कूल बनकर विद्यार्थियों के सर्वाँगीण विकास हेतु तत्पर है। 2014 में AVN नाम से बाता मंडी में मैरिज रिजॉर्ट का निर्माण किया।

तत्पश्चात 2007 में भारत विकास परिषद की सदस्यता ग्रहण की तथा 2022 तक शाखा के सचिव एवं अध्यक्ष पद का दायित्व का निर्वहन बखूबी किया।

वर्तमान में भारत विकास परिषद हिमाचल प्रदेश पूर्व प्रांत के संगठन मंत्री के पद पर कार्यरत हैं।

जीवन के इस पड़ाव तक पहुँचने के लिए उनका अथक प्रयास, लगन, परिश्रम तथा परिवार का सहयोग ही था जिसने आज उन्हें एक सफल समाजसेवी, उद्यमी की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया।

डिवाइन विजडम परिवार उनके अथक प्रयासों की भूरी- भूरी सराहना करता है । हम यही शुभकामना देते हैं कि वह जीवन में इसी तरह प्रगति के पथ पर अग्रसर रहें तथा समाज सुधार के कार्यों में अपना योगदान देते रहें।