Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENT

धर्मशाला में खालिस्तान जिंदाबाद लिखने के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

धर्मशाला में खालिस्तान जिंदाबाद लिखने के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

 

किक्रेट विश्व कप के मैचों से पहले गत दिन धर्मशाला में जल शक्ति विभाग के कार्यालय की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखने के मामले की जांच तेज हो गई है।

धर्मशाला पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित कर दी है।

उधर, प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने मैचों और दलाई लामा को लेकर धर्मशाला, मैक्लोडगंज में 5 अतिरिक्त गश्त दल और स्थानीय खुफिया यूनिट सक्रिय कर दी है।

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सात सदस्यीय एसआईटी में धर्मशाला थाना प्रभारी सुरेंद्र ठाकुर, आईओ धर्मशाला थाना यादेश, हेड कांस्टेबल रमन कुमार, कांस्टेबल गोल्डी राणा, कांस्टेबल अंकुश कुमार, हेड कांस्टेबल आजाद और कांस्टेबल सुरिंद्र को शामिल किया गया है।

 

मैचों के दौरान समन्वय और खुफिया जानकारियों के आदान-प्रदान के लिए सैन्य खुफिया, इंटेलिजेंस ब्यूरो और सीआईडी यूनिट के अधिकारियों की धर्मशाला में संयुक्त बैठक हुई है।

वहीं, वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान खालिस्तान का झंडा लेकर आने वालों पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर रहेगी। उन पर कानूनी कार्रवाई होगी और मैच देखने के लिए ऐसे लोगों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि धर्मशाला में सामने आए मामले में दो संदिग्धों की बात सामने आई हैं। जांच जारी है।

 

सीसीटीवी में दिखे संदिग्ध
खालिस्तान जिंदाबाद लिखने के मामले में पुलिस ने रात भर आसपास इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एक फुटेज में पुलिस को कुछ संदिग्ध दिखे हैं।

हालांकि उनकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस को शक है कि दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखने वाले आरोपी यही हो सकते हैं। एएसपी वीर बहादुर ने बताया कि आरोपियों की पहचान की जा रही है। ब्यूरो

 

खालिस्तान जिंदाबाद लिखने के मामले की जांच की जा रही है। हिमाचल शांतिपि्रय राज्य है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए प्रदेश की पुलिस सक्षम है। – सुखविंद्र सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री