Oct 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

धौलाकुआं हादसे में नया मोड़, चार युवकों पर दोहरे हत्याकांड का केस

धौलाकुआं हादसे में नया मोड़, चार युवकों पर दोहरे हत्याकांड का केस

गिरफ्तार आरोपियों पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज

न्यूज़ देशआदेश

होली के दिन उपमंडल पांवटा के धौलाकुआं में हुए हादसे ने नया मोड़ ले लिया है।

यह हादसा नहीं, बल्कि दोहरा हत्याकांड निकला। इस सनसनीखेज मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ माजरा पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज हुआ है।

इस हादसे को लेकर मृतक युवकों के परिजनों ने पहले ही हत्या की आशंका जाहिर कर दी थी। साथ ही पुलिस से मामले की गंभीरता से तफ्तीश की भी गुहार लगाई। लिहाजा, पुलिस ने चार आरोपियों बलजीत सिंह निवासी गोंदपुर, नितिन निवासी सैनवाला मुबारिकपुर, लेखराज निवासी सैनवाला मुबारिकपुर और पंकज निवासी भारापुर (पांवटा साहिब उपमंडल) को गिरफ्तार किया है, जिन पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में पुलिस ने एसएफएसएल रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई है। पुलिस ने हत्याकांड में इस्तेमाल एसयूवी कार को भी कब्जे में लिया है, जिससे बाइक को टक्कर मारकर वारदात को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीणा ने बताया कि मामला होली पर्व की शाम का है, जिसमें सड़क हादसे का रंग देकर आरोपियों ने दो युवकों की निर्मम हत्या की।

उन्होंने बताया कि होली के दिन टोकियों में बाता नदी के किनारे युवकों के दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया। झगड़े का वीडियो भी वायरल हुआ है।

झगड़े के बाद जब पांवटा साहिब के भारापुर का अजय (27) पुत्र रणवीर सिंह, मनदीप कुमार (27)पुत्र कृष्णलाल निवासी बिजौली, डाकघर सढौरा, बिलासपुर (हरियाणा) और अमित (21) पुत्र रमेश कुमार निवासी भारापुर, पांवटा साहिब अपनी बाइक पर घर लौट रहे थे तो दूसरे गुट के चार युवकों ने एसयूवी कार (नंबर एचपी17सी-7005) से धौलाकुआं के समीप युवकों की बाइक को टक्कर मारी।

आरोपी पंकज ने अपनी गाड़ी से बाइक को इतनी जोर से टक्कर मारी कि मौके पर ही अजय और मनदीप की मौत हो गई। जबकि, एक का उपचार चल रहा है। मौके से पंकज अपनी एसयूवी कार भगाकर अपने गांव की तरफ ले गया।

भागते समय गाड़ी का टायर पंक्चर हो गया। इस बीच गाड़ी को आधे रास्ते में छोड़कर पंकज ने अपने अन्य तीन साथियों के लिए अलग से गाड़ी की व्यवस्था करवाई।

गुरुवार को पुलिस ने एसएफएसएल टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। शुक्रवार को एसएफएसएल रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दुर्घटना के मामले में पुख्ता सबूत मिलने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया। झगड़े के दौरान जो वीडियो पुलिस को मिला है, उसके सीसीटीवी फुटेज में बलजीत, नितिन, पंकज व लेखराज दूसरे गुट के अजय, मनदीप व अमित को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं।

जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने बताया कि चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।