May 9, 2024
LOCAL NEWS

श्यामपुर-मानपुर मार्ग पर रात डेढ़ बजे ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम

श्यामपुर-मानपुर मार्ग पर रात डेढ़ बजे ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम

बिजली का खंभा तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरे श्यामपुर गांव के लोग,  भारी वाहनों की एंट्री पर लगे रोक

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब 

गोरखुवाला पंचायत के श्यामपुर गांव में वाहन से बिजली का खंभा तोड़ने के विरोध में गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर रात डेढ़ बजे से जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने ट्रक चालकों, पुलिस प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों के खिलाफ रोष व्यक्त किया। साथ ही श्यामपुर से भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने मांग की।

ग्रामीण रामपाल चौधरी नंबरदार, धनवीर सिंह, राममूर्ति, बलवीर सिंह, भूपेंद्र कुमार, राजकुमार, धनीराम, विपिन, विनोद, संजय, राजकमल, मामचंद, मोहन लाल, संदीप, रामपाल, कृष्ण, कल्याण और जसपाल का कहना है कि भारी वाहनों के गुजरने से छोटे गांव श्यामपुर में लगातार खतरा बढ़ता जा रहा है और कई बार हादसे भी हो चुके हैं। देर रात तेज रफ्तार एक भारी वाहन ने बिजली का खंभा गिरा दिया। इससे बिजली की बड़ी लाइन सड़क और मकानों के बीच हवा में लटक गई।

गनीमत रही कि इस दौरान जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने प्रशासन से क्रॅशर संचालकों से वाहनों की आवाजाही मुख्यमार्ग नवादा-बरोटीवाला से जाने की मांग की।

उन्होंने गांव श्यामपुर की बजाय गाड़ियों को मानपुर देवड़ा-नवादा पुल से होकर निकालने की भी मांग उठाई। पंचायत प्रधान सुरेखा चौधरी, उपप्रधान धनवीर सिंह, पूर्व प्रधान राकेश गुप्ता ने कहा कि पांवटा-मानपुर देवड़ा मार्ग पर गांव श्यामपुर के रास्ते दिनोंदिन ग्रामीण इलाकों से गुजरने वाले वाहनों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। गांवों के रास्तों पर बढ़े ट्रैफिक दबाव से एक ओर जहां सड़कें और गलियां ध्वस्त हो रही हैं वहीं छोटे-छोटे बच्चों का स्कूल जाना खतरनाक हो गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में एडीसी सिरमौर, एसडीएम को भी लिखित ज्ञापन सौंपा था लेकिन आजतक इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। सिंघपुरा चौकी के प्रभारी एएसआई भरत सिंह ने बताया कि कुछ समय बाद जाम खुलवा दिया गया है।

Originally posted 2021-10-05 23:00:38.