Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

उन्नत शिक्षा देने में शुमार स्कूल से दो दिन में 17 विद्यार्थियों ने छोड़ा स्कूल

दो दिन में 17 विद्यार्थियों ने छोड़ा ददाहू स्कूल
स्कूल में प्रधानाचार्य समेत विज्ञान संकाय के सभी पद चल रहे हैं रिक्त

घर-द्वार गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के सरकारी दावे धरातल पर नाकाम

देशआदेश
 जिले की उन्नत पाठशालाओं में शुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू में चल रही प्रवक्ताओं की कमी विद्यार्थियों को इस स्कूल से पलायन करने को विवश कर रही है।
इस स्कूल से दो दिन में विज्ञान संकाय के डेढ़ दर्जन के करीब बच्चे विद्यालय से त्याग प्रमाण पत्र लेकर दूसरे स्कूलों में दाखिला ले चुके हैं। इस स्कूल में महत्वपूर्ण विषयों के सभी पद तीन साल से खाली चल रहे हैं।
जानकारी के अनुसार यहां प्रधानाचार्य, विज्ञान संकाय के सभी प्रवक्ताओं सहित वाणिज्य व अर्थशास्त्र के पद भी लंबे अर्से से रिक्त पड़े हुए हैं। हालांकि व्यवस्थाओं के संचालन को लेकर स्कूल प्रबंधन ने इन विषयों की बागडोर दूसरे प्रवक्ताओं को सौंप रखी है लेकिन फिर भी बात नहीं बन रही है, इसके चलते बच्चे स्कूल छोड़ने को विवश हैं।
इन दिनों चल रहे प्रवेश सत्र के दौरान 17 विद्यार्थी यहां से स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र लेकर दूसरे स्कूलों का रूख कर चुके हैं।
जानकारों की माने तो स्कूल में चल रहे रिक्त पदों पर जब भी किसी प्रवक्ता को भेजा जाता है वह अपनी सांठ गांठ करके दूसरे स्कूलों में तबादला करवा लेते हैं।
इससे इस स्कूल में महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षकों की कमी लगातार बनी हुई है। इससे बच्चों का भविष्य अंधकार में जाता दिख रहा है।