Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

शिलाई-पावटा एनएच की बदहाली पर भड़के लोग, सरकार और एनएच प्राधिकरण के खिलाफ लगे नारे

 

तारूवाला के समीप मार्ग पर चेतावनी के तौर पर लगाया आंशिक जाम, धूप में धूल से और बारिश में कीचड़ से जीना हो रहा मुहाल :अश्वनी

न्यूज़ देश आ देश पांवटा साहिब

पांवटा-शिलाई-गुम्मा एनएच-707 की बहदाली को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। रविवार को आक्रोशित लोगों ने सरकार और एनएच प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विरोधस्वरुप ग्रामीणों ने तारुवाला के समीप प्रदर्शन करते हुए चेतावनी के तौर पर आंशिक जाम भी लगाया। इस बीच एसएचओ पांवटा साहिब की टीम ने लोगों को समझा-बुझा कर एनएच बहाल कराया।
वहीं, मौके पर एनएच प्राधिकरण के अधिकारियों ने शीघ्र सड़क की हालत सुधारने का भी आश्वासन दिया।

दरअसल, बद्रीपुर से तारुवाला तक इस एनएच की खस्ताहालत किसी से छिपी नहीं है। इसके चलते लोगों ने प्रदर्शन कर दिया।

कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, स्थानीय निवासी मनोज गुप्ता, जीत सिंह, भूपेंद्र, अमृत, अनूप और नरेंद्र समेत आसपास के लोगों और दुकानदारों का कहना है कि करीब दो वर्षों से सड़क की कोई सुध नहीं ली जा रही है।

चार अगस्त को भी बद्रीपुर से तारुवाला तक सड़क सुधार को लेकर लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था लेकिन एनएच प्राधिकरण ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। उल्टा मिट्टी से गड्ढे भर दिए गए।

इस मार्ग पर सफर खतरे से खाली नहीं। धूप में धूल से जीना मुहाल हो गया है। बारिश के बीच पैदल चलना दूभर है। हल्की बारिश से भी सड़क तालाब का रूप धारण कर रही है।

सड़क पर इतने गड्ढे पड़ चुके हैं कि सड़क ढूंढना मुश्किल रहा है। लिहाजा, एनएच पर रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। छोटे वाहनों और राहगीरों का पैदल तक चलना कठिन होता जा रहा है।

रविवार को प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने सरकार और एनएच प्राधिकरण की लचर कार्यप्रणाली को जमकर कोसा। इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। तब जाकर एनएच बहाल हो सका।

उधर, डीएसपी वीर बहादुर ने कहा कि सूचना मिलने पर तुरंत एसएचओ को मौके पर भेज दिया गया था। एनएच को बहाल करवा दिया है।

Originally posted 2021-10-17 23:05:50.