Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

चोर रास्ते से हो रही नशीले पदार्थों और कीमती आभूषणों की सप्लाई, आरोपियों ने उगले कई राज

पंजाब और हरियाणा से अवैध शराब, नशीले पदार्थों और कीमती आभूषणों की सप्लाई हो रही है। लोकसभा चुनाव के चलते पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस के पास कई राज उगले हैं।

HP Police: Supply of narcotics and precious jewelery is being done from Punjab, Haryana

हिमाचल प्रदेश में पंजाब और हरियाणा से अवैध शराब, नशीले पदार्थों और कीमती आभूषणों की सप्लाई हो रही है।

 

 

लोकसभा चुनाव के चलते पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस के पास कई राज उगले हैं। हिमाचल पुलिस ने सरगनाओं को पकड़ने के लिए पंजाब और हरियाणा सरकार से भी सहयोग मांगा है।

 

 

प्रदेश सरकार ने बैरियर पर नाके लगाए हैं और बाहरी राज्यों से हिमाचल के साथ लगती सीमाएं सील की हैं, लेकिन चोर रास्ते से नशीले पदार्थों की सप्लाई हो रही है।

 

 

पुलिस महानिदेशक अतुल वर्मा से स्पष्ट किया है कि हिमाचल में नशे को सौदागार सलाखों के पीछे होंगे। लोकसभा चुनाव के चलते नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले सरगनाओं को ढूंढ-ढूंढ कर पकड़ा जा रहा है।

 

 

हिमाचल के युवा इन सरगनाओं के निशाने पर हैं। हालांकि तस्कर पर्यटक बनकर हिमाचल घूमने पहुंच रहे हैं। अपने साथ ये नशे की सामग्री लाकर यहां बेच रहे हैं।

भांग, अफीम और चरस के लिए बदनाम पहाड़ी राज्य में अब सिंथेटिक ड्रग्स चिट्टे का नशा बढ़ रहा है।

प्रदेश में अवैध शराब और नशीले पदार्थों की तस्करी न हो, इसके चलते बॉर्डर और जिलों के बैरियर पर चौकसी बढ़ाई गई है।
पंजाब और हरियाणा से सटे हिमाचल के बॉर्डर एरिया और बिलासपुर, कांगड़ा, ऊना, सोलन, सिरमौर और सीमांत क्षेत्रों में नाकों पर पुलिस का कड़ा पहरा है। हरियाणा से सटी सीमा पर तैनात पांवटा पुलिस के जवान संदिग्ध तस्करों पर नजर रखे हुए हैं।
वहीं बद्दी में पंजाब के रोपड़ को जोड़ने वाली सड़क पर ढेरोंवाला बैरियर, पंजाब के कीरतपुर साहिब की ओर जाने वाली सीमा समेत भरतगढ़ और बघेरी में चौकसी बढ़ाई गई है।
बिलासपुर-पंजाब सीमा पर मजारी, दबट, जंडोरी, शेहलाघोड़ा में भी पुलिस मुस्तैद है। नाकों पर हथियारबंद जवान तैनात हैं। प्रदेश में माहौल न बिगड़े, इसके लिए यह प्रबंध किए गए हैं।